ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
राज्यसभा में हंगामे से नाराज सभापति वेंकैया नायडू ने रद्द किया रात्रिभोज
By Deshwani | Publish Date: 20/3/2018 7:53:38 PM
राज्यसभा में हंगामे से नाराज सभापति वेंकैया नायडू ने रद्द किया रात्रिभोज

 नयी दिल्ली। राज्यसभा में विभिन्न दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण जारी गतिरोध का खामियाजा सभी दलों के सदस्यों को सभापति की ओर से बुधवार को दिये जानेवाले रात्रिभोज से हाथ धोकर भुगतना पड़ेगा। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन में गत पांच मार्च से हंगामे के कारण जारी गतिरोध से नाराज़ होकर सांसदों को दिया जानेवाला भोज रद्द कर दिया।

 
सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को आयोजित होने जा रहे रात्रिभोज के लिए आमंत्रण पत्रों के वितरण से लेकर अन्य तैयारियां पूरी कर ली गयी थीं। नायडू की ओर से इस बाबत राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, नेता सदन, नेता प्रतिपक्ष और उच्च सदन में विभिन्न दलों के नेताओं को औपचारिक जानकारी भी दे दी गयी थी। सूत्रों ने बताया कि नायडू को मंगलवार को सदन की कार्यवाही सुचारू होने की उम्मीद थी, लेकिन विभिन्न मुद्दों पर हंगामा कर रहे सदस्यों द्वारा सदन बैठक नहीं चलने देने से नाराज होकर नायडू ने रात्रिभोज रद्द कर दिया।
 
सदन में गतिरोध को दूर करने के लिए नायडू ने मंगलवार को सभी दलों के नेताओं के साथ सभापति कार्यालय में हुई बैठक में भी मौजूदा स्थिति पर नाराजगी जताते हुए उन्हें अपने फैसले से अवगत करा दिया। सूत्रों ने बताया कि नायडू का मत था कि दो सप्ताह से सदन की कार्यवाही नहीं चलने दी जा रही है ऐसे में रात्रिभोज का आयोजन करना उचित नहीं है। उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश के पारंपरिक पकवानों को खास तौर पर परोसने की योजना के तहत वहां के खानसामे भी दिल्ली पहुंच गये थे। गतिरोध से नाराज नायडू ने इससे पहले भी पिछले सप्ताह संसद सदस्यों के बैडमिंटन टूर्नामेंट का भी उद्घाटन करने से इनकार कर दिया था।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS