ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राहुल गांधी बोले : सरकार ने 15 अमीर लोगों के कर्ज माफ किए पर किसानों के नहीं
By Deshwani | Publish Date: 20/3/2018 3:50:49 PM
राहुल गांधी बोले : सरकार ने 15 अमीर लोगों के कर्ज माफ किए पर किसानों के नहीं

 नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गंधी ने कमर कस ली है। आज से व​ह 2 दिवसीय कर्नाटक दौरे पर हैं। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद उनका तीसरा कर्नाटक दौरा है। राहुल ने अपने दौरे की शुरुआत उडुप्पी में राजीव गांधी नेशनल एकेडमी से की। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर भड़ास निकाली। 

 
कांग्रेस अध्यक्ष ने एक रैली में कहा कि जब मोदीजी कहते हैं कि 70 साल में देश में कुछ नहीं हुआ तो, वो आपके दादा-दादी, माता-पिता का अपमान कर रहे हैं। क्योंकि इस देश के विकास में आपके माता-पिता का खून-पसीना लगा है। पिछले 70 साल में कर्नाटक के किसानों, छोटे दुकानदारों, छोटे उद्योगपतियों ने इस देश के विकास के लिए अपना जीवन दिया है। राहुल ने आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार ने 15 अमीर उद्योपतियों के 2.5 लाख करोड़ रुपए का लोन माफ किया लेकिन जब किसानों की बात आती है तो वह कुछ नहीं करते। कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने किसानों के 8000 करोड़ रुपए के कर्ज को माफ किया।
 
इस दौरे के दौरान राहुल उडुपी, दक्षिण कन्नड़, चिकमंगलूर और हासन में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। उडुपी में वह अपने पिता के नाम पर बने राजीव गांधी राजनीतिक संस्थान का उद्घाटन भी करेंगे। इस क्षेत्र में कांग्रेस अध्यक्ष का दौरा काफी अहम माना जा रहा है। इस क्षेत्र में कई तरह की सांप्रदायिक झड़पों का मामला सामने आया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी इससे पहले इस क्षेत्र का दौरा कर चुके हैं। राहुल गांधी चिकमंगलूर के पास स्थित श्रृंगेरी मठ का भी दौरा करेंगे और श्रृंगेरी पीठ के प्रमुख से भी मुलाकात करेंगे। बता दें कि इंदिरा गांधी 1977 में इमरजेंसी के बाद 1978 के लोकसभा चुनाव में चिकमंगलूर से ही चुनकर लोकसभा पहुंची थीं। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष भूतपूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा का घर माने जाने वाले हासन में भी एक जनसभा को संबोधित करेंगे। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS