ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मुख्यमंत्री विप्लब देब प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करके त्रिपुरा के लिए विशेष वित्तीय पैकेज की करेंगे मांग
By Deshwani | Publish Date: 17/3/2018 2:29:56 PM
मुख्यमंत्री विप्लब देब प्रधानमंत्री  मोदी से मुलाकात करके त्रिपुरा के लिए विशेष वित्तीय पैकेज की करेंगे मांग

नई दिल्ली। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लब कुमार देब राज्य के आर्थिक संकट को दूर करने के लिए शीघ्र ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके विशेष वित्तीय पैकेज की मांग करेंगे। एक मंत्री ने यह जानकारी दी है।  परिवहन मंत्री प्राणजीत सिंघा रॉय ने बताया कि देब केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली से भी इसी उद्देश्य के संबंध में मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा, “राज्य की वित्तीय स्थिति की समीक्षा मंत्री परिषद की एक बैठक में की गई थी।  राज्य गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है। राज्य का बजटीय घाटा मौजूदा वित्त वर्ष में 1,588.19 करोड़ रुपये है।  

 
उन्होंने बताया कि वित्त मंत्रालय के अधिकारियों से अगले तीन दिन के भीतर राज्य के वित्तीय स्थिति के बारे में व्यापक रिपोर्ट जमा करने को कहा गया है।  रिपोर्ट मिलने के बाद मुख्यमंत्री दिल्ली जाएंगे।  मंत्री ने बताया कि राज्य में राजस्व पैदा करने की स्थिति खराब है जबकि बजटीय घाटा बढ़ रहा है।  राज्य का अपना राजस्व अपने खर्चे का केवल 12.94 फीसदी ही प्रबंध करने में सक्षम है। 
 
एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि कृषि, पर्यटन और कई अन्य सेक्टर में तत्काल वित्तीय ध्यान देने की जरूरत है। मुख्यमंत्री 23 मार्च को विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले ही दिल्ली जाएंगे। देब ने त्रिपुरा में भाजपा के पहले मुख्यमंत्री के रूप में नौ मार्च को शपथ ली है। राज्य में पिछले 25 साल से वाम मोर्चे की सरकार थी।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS