राज्य
योगी आदित्यनाथ ने कहा जिसकी डिक्शनरी में असंभव शब्द न हो, वही युवा
By Deshwani | Publish Date: 25/2/2018 4:35:08 PM
योगी आदित्यनाथ ने कहा जिसकी डिक्शनरी में असंभव शब्द न हो, वही युवा

शाहजहांपुर। देश की आजादी में अहम योगदान करने वाले जाबांजों की धरती शाहजहांपुर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवा की नई परिभाषा से अवगत कराया। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार शाहजहांपुर पधारे योगी आदित्यनाथ ने मुमुक्षु युवा महोत्सव के समापन समारोह के मौके पर एसएस कालेज के मैदान पर आयोजित एक सभा को संबोधित किया। 

 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभास्थल के मंच से कहा कि असंभव शब्द जिसकी डिक्शनरी में न हो वह युवा कहलाता है। उन्होंने कहा कि युवा ही सकारात्मक शक्ति के साथ आगे बढ कठिन से कठिन काम को अंजाम दे सकते हैं। सीएम योगी ने कहा कि पंडित राम प्रसाद बिस्मिल ठाकुर रोशन सिंह और अशफाक उल्ला खां ने भी युवावस्था में कुर्बानी दी थी। युवा अपनी ऊर्जा को राष्ट्र निर्माण का केंद्र बिंदु बना सकते हैं। 
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी ने युवाओं के लिए तमाम योजनाओं को शुरू किया है। उन्होंने जाति धर्म से ऊपर उठकर समाज के सबसे वंचित लोगों को लाभ देने के लिए योजनाएं लागू की है। इस दौर में उन्होंने प्रधानमंत्री स्वास्थ्य योजना से करोड़ो लोगों को लाभान्वित किया है। देश के आठ करोड़ लोगों तक उज्जवला योजना से गैस सिलिंडर पहुंचाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य तीन वर्ष में 20 लाख लोगों को रोजगार देने का है। प्रदेश के वोकेशनल सेंटरों को इंडस्ट्री से जोड़ा गया है। अब तक प्रधानमंत्री स्किल डवलपमेंट योजना के तहत छह लाख का नामांकन कराया गया है। इनमें से ढाई लाख से अधिक को लाभ दिया गया है।
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम लोग यूपी को देश का सर्वोत्तम राज्य बनाने के लिए युवाओं के हुनर का प्रयोग कर रहे हैं। हम सभी को भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाने का पीएम नरेंद्र मोदी का सपना पूरा करना है। उन्होंने कहा कि यहां के इस मुमुक्षु आश्रम का गोरक्षा पीठ से संबंध बहुत पुराना है। इसके साथ ही शाहजहांपुर के सेठ परिवार से भी आजादी से पहले का संबंध है। विशनचंद्र सेठ ने भी शाहजहाँपुर की सरजमीं पर जन्म लिया था। उन्होंने कहा कि ठाकुर रोशन सिंह के गांव नवादा दरोवस्त जाने वाले मार्ग पर पक्का पुल बनाया जाएगा। सीएम ने कहा कि प्रदेश में यूपी का जन्मदिन पहली बार मनाया गया। इसके साथ ही एक जिला एक उत्पाद योजना से प्रदेश के हर जिले को अलग पहचान मिली है। 
 
शाहजहांपुर में सीएम योगी के आगमन से लोगो में भारी उत्साह देखा। मुख्यमंत्री के आगमन पर जहां मुमुक्ष आश्रम में युवा महोत्सव के लिए पंडाल को भगवामय किया गया । हनुमत धाम को फूलों से दुल्हन की तरह सजाया गया । युवा महोत्सव के लिए सुबह से ही युवा और छात्र-छात्राएं सभा स्थल पर पहुंचे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS