राष्ट्रीय
पीएनबी घोटाले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला
By Deshwani | Publish Date: 19/2/2018 5:43:22 PM
पीएनबी घोटाले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला

नई दिल्ली। 115,00 करोड़ के पीएनबी घोटाले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं। राहुल पिछले कई दिनों से रोजाना ट्वीट करके प्रधानमंत्री मोदी से इस मुद्दे पर बोलने के लिए सवाल पूछ रहे हैं। आज सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष ने फिर से एक ट्वीट के जरिए पीएम मोदी से सवाल करते हुए पूछा, पहले ललित फिर माल्‍या, 'अब नीरव भी हुआ फरार। कहां है न खाऊंगा, न खाने दूंगा कहने वाला देश का चौकीदार?'

 
इससे पहले उन्होंने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि बच्चे परीक्षाओं का सामना कैसे करें, इस पर दो घंटे बोलते हैं, लेकिन 22,000 के बैंक घोटाले पर उनके पास बोलने के लिए 2 मिनट का भी समय नहीं है। 
 
इस समय 11500 करोड़ के पीएनबी घोटाले को लेकर सत्ता और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। विपक्षी दल इस घोटाले के लिए वर्तमान एनडीए सरकार को दोषी ठहरा रहा है तो केंद्र इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बता रहा है। पिछले दिनों रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस घोटाले पर कहा था कि यह घोटाला कांग्रेस के कार्यकाल है और उनकी सरकार ने इसे उजागर किया है।
रक्षामंत्री ने इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी के शामिल होने का आरोप लगाया था। उधर, जांच एजेंसियां सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय इस घोटाले के मास्टरमाइंट नीरव मोदी की कंपनियों पर लगातार छापेमारी कर रहे हैं। 
पीएनबी घोटाले पर हो रही राजनीति की बात करें तो इस मुद्दे पर सबसे ज्यादा मुखर राहुल गांधी दिख रहे हैं। उन्होंने कहा, 'पहले ललित, फिर माल्या, अब नीरव भी हुआ फरार, कहां है 'न खाऊंगा, न खाने दूंगा' कहने वाला देश का चौकीदार? साहेब की खामोशी का राज़ जानने को जनता बेकरार, उनकी चुप्पी चीख-चीख कर बताए, वो किसके हैं वफादार।'
इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था, 'पीएम मोदी बच्चों को एग्जाम पास करने के गुर बताने के लिए 2 घंटा बोलते हैं, लेकिन 22,000 करोड़ के बैंक घोटाले पर उनके पास बोलने के लिए 2 मिनट का भी वक्त नहीं है। वित्त मंत्री छिप रहे हैं, दोषियों की तरह व्यवहार मत करो, सामने आओ और खुलकर बोलो।' उन्होंने एक ट्वीट में घोटालेबाजों को बचने का एक फार्मूला भी बताया है। 
 
राहुल गांधी ने सवालों की यह रणनीति गुजरात विधानसभा के दौरान भी अपनाई थी। चुनावों के दौरान गुजरात की जनता की तरफ से राहुल रोजना एक सवाल पूछा करते थे। इन सवालों में उन्होंने शिक्षा, रोजगार, चिकित्सा, सुरक्षा, किसान, आदिवासी आदि के मुद्दे उठाए थे।
 
देश के बैंकिंग इतिहास के सबसे बड़े फ्रॉड में से एक पंजाब नेशनल बैंक के 11,500 करोड़ रुपये के घोटाले के खुलासे के बाद डायमंड किंग नीरव मोदी और गीतंजलि जेम्स के प्रमोटर मेहुल चौकसी के खिलाफ सीबीआई की तरफ से शिकायत के बाद एफआईआर दर्ज की गई है। नीरव मोदी और मेहुल चौकसी इस घोटाले का मुख्य आरोपी हैं और उसे देखते ही पकड़ने के लिए लुकआउट नोटिस भी जारी किया जा चुका है। विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का पासपोर्ट निलंबित कर दिया है और इनके विदेश के आउटलेट्स पर भी कारोबार न करने का आदेश दिया जा चुका है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS