ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
इंडियन ऑयल के ग्राहक अब फेसबुक-ट्विटर पर भी बुक कर सकते हैं गैस सिलेंडर
By Deshwani | Publish Date: 16/12/2017 5:31:14 PM
इंडियन ऑयल के ग्राहक अब फेसबुक-ट्विटर पर भी बुक कर सकते हैं गैस सिलेंडर

कानपुर, (हि.स.)। फेसबुक व ट्विटर की बढ़ती लोकप्रियता देख इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने अपने ग्राहकों के लिए नई सौगात दे दी। इसके तहत अब ग्राहक गैस बुकिंग की सुविधा फेसबुक और ट्विटर पर भी ले सकते हैं। जिसकी शुरूआत इंडियन ऑयल ने कर दी है। यही नहीं पिछले तीन माह की बुकिंग और डिलीवरी भी देखी जा सकेगी। इसका फायदा देशभर के 11.50 करोड़ आइओसी उपभोक्ताओं को मिलेगा।


इंडियन आयल कानपुर परिक्षेत्र के इंजीनियर रमेश कुमार ने बताया कि फेसबुक पर सिलेंडर बुक कराने के लिए अपने फेसबुक अकाउंट पर लॉगिन करके आइओसी के फेसबुक पेज ‘इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड’ पर जाकर बुक नाउ का बटन दबाकर अपना अकाउंट कंफर्म करना होगा। इसके बाद मोबाइल स्क्रीन पर आपका नाम व ईमेल आईडी आ जाएगी। एलपीजी आईडी देने के बाद आपकी ईमेल आईडी गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड हो जाएगी। इसके बाद पुनः बुक नाउ का विकल्प सामने आएगा। उपभोक्ताओं को अपना नाम व एजेंसी का नाम दिखाई देगा। एक क्लिक करते ही गैस बुक हो जाएगी। इसके बाद बुकिंग की पुष्टि दिखाई देगी। एजेंसी में रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर भी बुकिंग की सूचना भेजी जाएगी। इसी तरह ट्विटर पर गैस बुक करने के लिए अपने ट्विटर अकाउंट पर लॉगिन करके इंडेन रिफिल (INDANE REFILL) टाइप करके भेजना होगा। पहली बार रजिस्ट्रेशन करने के लिए रजिस्टर एलपीजी (REGISTER LPG)पर ट्वीट करना होगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS