ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राज्यसभा की सदस्यता मामला : शरद की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई कल
By Deshwani | Publish Date: 13/12/2017 3:18:59 PM
राज्यसभा की सदस्यता मामला : शरद की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई कल

नई दिल्ली, (हि.स.)। दिल्ली हाईकोर्ट जनता दल युनाईटेड (जदयू) के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव की राज्यसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित किए जाने के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर कल यानि 14 दिसंबर को सुनवाई करेगा। आज शरद यादव की तरफ से वकील कपिल सिब्बल ने हाईकोर्ट को बताया कि उनकी सदस्यता अयोग्य घोषित करने के पहले उन्हें अपना पक्ष रखने का कोई मौका नहीं दिया गया।
 
शरद यादव की दलील का जदयू नेता रामचंद्र प्रसाद सिंह ने विरोध करते हुए कहा कि शरद यादव ने दल-बदल कानून का उल्लंघन किया है। 
 
शरद यादव और दूसरे राज्यसभा सांसद अली अनवर को पिछले 4 दिसंबर को राज्यसभा की सदस्यता से अयोग्य करा दिया गया था। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल से नाता तोड़कर जब बीजेपी के साथ सरकार बनाई थी तो शरद यादव विपक्षी दलों के साथ चले गए थे। इसके बाद जदयू ने राज्यसभा के सभापति से मांग की कि शरद यादव और अली अनवर ने स्वयं ही पार्टी छोड़कर विपक्षी दलों के कार्यक्रम में जाना शुरु कर दिया है| इसलिए उनकी राज्यसभा सदस्यता खत्म की जाए। शरद यादव को पिछले साल ही राज्यसभा के लिए चुना गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS