ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राम जन्मभूमि विवाद में समझौते के लिए शिया वक्फ बोर्ड की याचिका
By Deshwani | Publish Date: 20/11/2017 5:15:13 PM
राम जन्मभूमि विवाद में समझौते के लिए शिया वक्फ बोर्ड की याचिका

 नई दिल्ली, (हि.स.)। राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद मामले पर एक नया मोड़ आ गया है। शिया वक्फ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में राम जन्मभूमि विवाद के समझौते के लिए याचिका दायर की है। बोर्ड ने कहा है कि सुन्नी वक्फ बोर्ड का दावा गलत है। शिया वक्फ बोर्ड के मुताबिक तोड़ी गई इमारत शिया मस्जिद थी।

 

शिया वक्फ बोर्ड ने कहा है कि हम देश के अमन-चैन को ज़्यादा अहम मानते हैं। हम पूरी जमीन हिंदुओं को सौंपना चाहते हैं। याचिका में कहा गया है कि शिया वक्फ बोर्ड अयोध्या में कोई मस्जिद निर्माण नहीं करना चाहते हैं।

 

बोर्ड ने कहा है कि हमने यूपी सरकार को एक आवेदन दिया है जिसमें लखनऊ के हुसैनाबाद में 1 एकड़ ज़मीन की मांग की गई है। वहां मस्जिद बनाया जाएगा। उस मस्जिद को कोई विवादित नाम नहीं दिया जाएगा। 

 

शिया वक्फ बोर्ड की ओर से दाखिल सुलहनामे में रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास,अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्रगिरि, हनुमानगढ़ी के रामदास, दिगंबरअखाड़ा के अध्यक्ष महंत सुरेशदास, महंत धर्मदास, महंत स्वामी अवधेशदास, डा.रामेश्वर दास और नरेन्द्र चौबे के हस्ताक्षर हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS