ब्रेकिंग न्यूज़
क्राइम ब्रांच के सामने आज पेश नहीं हुए दाती महाराज, मिला और 2 दिन का समयबालू के बिहार से बाहर जाने पर पूर्णत: रोक लगेगी : सुशील मोदीबोकारो में भारी मात्रा में नकली शराब व होलोग्राम बरामदमुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिया सुरक्षा का आश्वासन, आइएएस अधिकारी चर्चा के लिए तैयारआर्मी चीफ रावत शहीद औरंगजेब के परिवार से मिले, पिता बोले-बेटे की मौत का चाहिए बदलासबसे कम उम्र के लॉयंस क्लब ऑफ कोलकाता के अध्यक्ष बने ललपनिया के आनंद तिवारीभागलपुर में शरारती तत्वों ने न्यायिक अधिकारियों के चैंबर को बनाया निशाना, रिकॉर्ड जलायामेडिकल कॉलेज दाखिला मामला: सुप्रीम कोर्ट ने लगाई बिहार सरकार को फटकार
राष्ट्रीय
गौतम बंबावले चीन के राजदूत बनाए गए
By Deshwani | Publish Date: 13/10/2017 5:17:48 PM
गौतम बंबावले चीन के राजदूत बनाए गए

नई दिल्ली,  (हि.स.)। विदेश मंत्रालय ने भारतीय विदेश सेवा के अधिकारी गौतम बंबावले को चीन में भारत का राजदूत नियुक्त किया है। गौतम बंबावले वर्तमान में पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त हैं। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय विदेश सेवा के 1984 बैच के अधिकारी गौतम बंबावले को चीन का राजदूत नियुक्त किया गया। वे आईएफएस अधिकारी विजय गोखले का स्थान लेंगे, जो वर्तमान में चीन में भारत के राजदूत हैं। पाकिस्तान में उच्चायुक्त नियुक्त किए जाने के पहले वे भूटान में भारत के राजदूत थे। वे ईस्ट एशिया डेस्क के संयुक्त सचिव रह चुके हैं। वे हांगकांग और बीजिंग में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। बंबावले मंदारिन भाषा के जानकार है, और पाक- चीन मामलों के विशेषज्ञ माने जाते हैं। वे बीजिंग में भारतीय दूतावास के उप-प्रमुख के रूप में भी काम कर चुके हैं। वे अमेरिकी डिविजन के डॉयरेक्टर भी रह चुके हैं। वे जर्मन भाषा के जानकार है और जर्मनी में भी काम कर चुके हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS