ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कल 17 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण प्रधानमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 21/9/2017 9:37:33 AM
कल 17 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण प्रधानमंत्री

 लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लगभग छह महीने बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दो दिनी दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। मोदी अपने वाराणसी दौरे पर करोड़ों रुपये की 17 परियोजनाओं का लोकार्पण और आधा दर्जन परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा 22 सितंबर से शुरू होगा और 23 सितंबर तक जारी रहेगा। इस दौरान पीएम वाराणसी से तीसरी महामना एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाएंगे। ये ट्रेन बडोदरा से वाराणसी के बीच दौड़ेगी।

 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को वाराणसी पहुचेंगे। हवाईअड्डे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक उनके स्वागत के लिए मौजूद रहेंगे। पीएम गंगा नदी पर बने घाट और बलुआ पुल का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही रमना एसटीपी और अमृत योजना 50,000 नए घरों तक सीवरेज और पेयजल कनेक्शन संबंधी योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।
 
जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री बड़ा लालपुर में ट्रेड फैसिलिटी सेंटर का उद्घाटन करेंगे और आराजी लाइन के शहंशाहपुर में पशुधन मेला प्रदर्शनी में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री 22 को वाराणसी में ही रात्रि विश्राम करेंगे। दौरे के दूसरे दिन मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना और ऋण मोचन के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देंगे. 23 सितंबर को ही प्रधानमंत्री वाराणसी से नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 सितंबर को अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी से तीसरी महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री रिमोट कंट्रोल का उपयोग करते हुए इसकी शुरूआत करेंगे। यह ट्रेन अपनी पहली यात्रा पर बडोदरा से वाराणसी के बीच दौड़ेगी।
 
मोदी सरकार ने रेलवे की मेक इन इंडिया परियोजना के तहत 2016 में महामना एक्सप्रेस के पहले रैक का लोकार्पण किया था। यह नई साप्ताहिक ट्रेन हर शुक्रवार को वाराणसी और हर बुधवार को वडोदरा से चलेगी। ये ट्रेन दोनों शहरों के बीच की दूरी 1531 किलोमीटर है और 55.7 किलोमीटर प्रति घंटा की औसत रफ्तार से यह ट्रेन इस दूरी को 27 घंटे और 30 मिनट में तय करेगी।
 
इस ट्रेन के स्टेशन स्टॉपेज भरूच, सूरत, अमालनेर, भूसावल, इटारसी, जबलपुर, कटनी, सतना और छेओकी में है. इस नई ट्रेन में 18 डिब्बे हैं जिसमें से एक एसी फर्स्ट क्लास, दो एसी सेकेंड क्लास, आठ स्लीपर, चार सामान्य, एक पैंट्री कार और दो गार्ड ब्रेक वैन हैं। इस ट्रेन में थर्ड एसी का कोई डिब्बा नहीं है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS