ब्रेकिंग न्यूज़
क्राइम ब्रांच के सामने आज पेश नहीं हुए दाती महाराज, मिला और 2 दिन का समयबालू के बिहार से बाहर जाने पर पूर्णत: रोक लगेगी : सुशील मोदीबोकारो में भारी मात्रा में नकली शराब व होलोग्राम बरामदमुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिया सुरक्षा का आश्वासन, आइएएस अधिकारी चर्चा के लिए तैयारआर्मी चीफ रावत शहीद औरंगजेब के परिवार से मिले, पिता बोले-बेटे की मौत का चाहिए बदलासबसे कम उम्र के लॉयंस क्लब ऑफ कोलकाता के अध्यक्ष बने ललपनिया के आनंद तिवारीभागलपुर में शरारती तत्वों ने न्यायिक अधिकारियों के चैंबर को बनाया निशाना, रिकॉर्ड जलायामेडिकल कॉलेज दाखिला मामला: सुप्रीम कोर्ट ने लगाई बिहार सरकार को फटकार
अंतरराष्ट्रीय
भ्रष्टाचार के दो और मामलों में शरीफ को समन
By Deshwani | Publish Date: 14/9/2017 3:43:42 PM
भ्रष्टाचार के दो और मामलों में शरीफ को समन

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद से हटाए गए नवाज शरीफ और उनके बच्चों को भ्रष्टाचार निरोधी एक अदालत ने आज समन भेज भ्रष्टाचार के दो और मामलों में 19 सितंबर को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया है।

 

नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने पिछले हफ्ते शरीफ, उनके परिजनों और वित्त मंत्री इसहाक डार के खिलाफ चार मामले दर्ज किए थे। इस्लामाबाद स्थित जवाबदेही अदालत (अकाउंटेबिलिटी कोर्ट) ने आज शरीफ और उनके बच्चों मरियम, हुसैन, हसन और दामाद मुहम्मद सफदर को अजीजिया स्टील मील, हिल मेटल और एवनफील्ड संपत्ति मामलों में 19 सितंबर को पेश होने को कहा है।

 

इसी अदालत ने एक दिन पहले शरीफ, उनके बेटों और बेटी को ब्रिटेन की फ्लैगशिप इनवेंस्टमेंट कंपनी से संबंधित भ्रष्टाचार के एक अन्य मामले में 19 सितंबर को पेश होने का निर्देश दिया था।

 

ये मामले पनामा पेपर मामले में सुप्रीम कोर्ट के 28 जुलाई के फैसले पर आधारित हैं। अदालत ने शरीफ को पद के लिए अयोग्य करार दिया था और उनके तथा उनके परिवार के खिलाफ मामले दर्ज करने का आदेश दिया था।

 

उधर शरीफ और उनके परिजनों के पेश होने की कोई संभावना नहीं है क्योंकि उन्होंने पहले ही कह दिया है कि पुनर्विचार याचिकाओं पर शीर्ष अदालत का फैसला आने से पहले वह एनएबी अदालतों में पेश नहीं होंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS