ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राज्य
वंशवाद के बयान पर अखिलेश ने किया राहुल गांधी का बचाव
By Deshwani | Publish Date: 14/9/2017 3:02:29 PM
वंशवाद के बयान पर अखिलेश ने किया राहुल गांधी का बचाव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने वंशवाद संबंधी बयान को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का बचाव करते हुए कहा कि अमेरिका के दो पूर्व राष्ट्रपतियों समेत ऐसे कई उदाहरण हैं जब एक ही परिवार के लोग किसी क्षेत्र में आगे बढ़े हैं। अखिलेश ने राहुल द्वारा अमेरिका में अपने एक सम्बोधन में वंशवाद को लेकर की गई टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कहा कि राहुल हमारे साथी हैं, हमारे दोस्त हैं।
 
हालांकि उन्होंने उत्तर प्रदेश और देश की राजनीति के परिप्रेक्ष्य में कहा होगा। अगर उनसे अमेरिका की राजनीति के बारे में पूछा जाता तो शायद वह भी बता सकते थे कि अमेरिका में भी एक राष्ट्रपति थे जिनके बेटे राष्ट्रपति बने। एक और राष्ट्रपति थे, उनकी पत्नी भी राष्ट्रपति बनना चाहती थीं।
 
उनका इशारा पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपतियों जॉर्ज वाशिंग्टन बुश और उनके बेटे जॉर्ज बुश के साथ-साथ बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी की तरफ था। हिलेरी ने पिछला चुनाव अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ लड़ा था।
 
अखिलेश ने कहा कि दुनिया के लोकतंत्र में तमाम उदाहरण हैं, जहां एक परिवार का कोई व्यक्ति आगे निकला है, तो उसी परिवार का दूसरा भी आया है। मालूम हो कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल ने बर्कले में कैलीफोर्निया विश्वविद्यालय में अपने भाषण में इस बारे में टिप्पणी की थी कि भारत में वंशवाद किस तरह मौजूद है।
 
प्रदेश का पिछला विधानसभा चुनाव एक साथ लडऩे वाली कांग्रेस और सपा के उत्तर प्रदेश के आगामी स्थानीय निकाय चुनाव में अलग-अलग ताल ठोंकने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि ठीक है, हमारी दोस्ती रहेगी। आप पीछे से देखोगे तो उससे क्या..... हमारी दोस्ती तो रहेगी।
 
ऋणमोचन योजना को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तंज करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राहत के लिए किसानों का इंतजार अभी बाकी है। खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्ज माफ कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री समेत सभी के दरवाजे खटखटाए, लेकिन निराशा ही हाथ लगी।
 
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपने संसाधनों से जो कर्जमाफी कर रही है उससे किसानों की परेशानी दूर नहीं हुई है। सरकार कर्जमाफी के तौर पर दी जा रही रकम से ज्यादा धन तो उसके वितरण सम्बन्धी आयोजनों पर खर्च कर रही है।
बहुजन समाज पार्टी छोड़ चुके कुछ वरिष्ठ नेताओं के सपा में आने की सम्भावना के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा कि सपा में जो भी आना चाहेगा, उसके लिए दरवाजे खुले हैं।
 
आगामी पांच अक्टूबर को आगरा में होने वाले सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में पार्टी के नए अध्यक्ष के तौर पर पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह का नाम भी सामने आने की सम्भावना के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि अब वह इस बारे में कुछ नहीं कहेंगे। पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता उनके साथ हैं। पार्टी में अच्छा संतुलन है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS