राज्य
राष्ट्रपति का कानपुर दौरा,अभेद किले में तब्दील हुआ ईश्वरीगंज
By Deshwani | Publish Date: 14/9/2017 2:57:22 PM
राष्ट्रपति का कानपुर दौरा,अभेद किले में तब्दील हुआ ईश्वरीगंज

कानपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शुक्रवार को प्रस्तावित कानपुर दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए है। राष्ट्रपति बनने के बाद कोविंद का यह पहला कानपुर दौरा है। उनकी सुरक्षा को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन कोई कोर कसर नहीं छोडऩा चाहता है। महामहिम कल्याणपुर ब्लॉक के बिठूर स्थित ईश्वरीगंज गांव में स्वच्छ भारत मिशन के कार्यक्रम में शामिल होंगे और ग्राम प्रधानों को सम्बोधित करेंगे।
 
राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने गुरुवार को अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चन्द्र,पुलिस महानिरीक्षक आलोक सिंह और पुलिस उप महानिरीक्षक सोनिया सिंह के साथ सुरक्षा की समीक्षा की। पुलिस प्रशासन ने कार्यक्रम स्थल ईश्वरीगंज से लेकर आसपास आने वाले आधा दर्जन से अधिक गांवों में रहने वालों ग्रामीणों का वेरीफिकेशन कराया है।
 
सुरक्षा की कड़ी में पुलिस ने इन गांवों में लाइसेंस धारकों के असलहे जमा कराने की प्रक्रिया भी तेज कर दी है। कार्यक्रम स्थल से सुरक्षा के दृष्टिकोण से अभेद किले में तब्दील करते हुए इन गांवों के घरों में राष्ट्रपति के आने से लेकर जाने तक पुलिस कर्मियों को तैनात किया जा रहा है और यहां पर रहने वालों की निगरानी खुफिया एजेंसियों को सौंप दी गई है।
 
 
डीआईजी ने बताया कि गांव में जिनके पास लाइसेंसी अलसहे हैं,उन्हें जमा कराया गया है। इसके साथ ही सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए गांव में रहने वालों का वेरीफिकेशन भी कराया गया है। किसी भी स्तर पर राष्ट्रपति की सुरक्षा में समझौता नहीं किया जाएगा। पुलिस प्रशासन पूरी मुस्तैदी से अपना काम करेगा। इसको लेकर मातहत पुलिस कर्मियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS