ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
लॉकडाउन की अ‍वधि में निजी क्षेत्रों में बेरोजगार हुए लोगों को मिले बेरोजगारी भत्ता : विकासशील छात्र मोर्चा
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2020 9:46:11 PM
लॉकडाउन की अ‍वधि में निजी क्षेत्रों में बेरोजगार हुए लोगों को मिले बेरोजगारी भत्ता : विकासशील छात्र मोर्चा

पटना कॉलेज ऑफ कॉमर्स छात्रसंघ अध्‍यक्ष सह विकासशील छात्र मोर्चा के छात्र नेता ने राज्‍य और केंद्र सरकार से उन तमाम लोगों के लिए बेरोजगारी भत्ता की मांग की है, जो पिछले चार महीने में बेरोजगार हुए हैं। उनके पास आय का कोई साधन नहीं हैं। पटना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उन्‍होंने कहा कि निजी क्षेत्र में – प्राइवेट कोचिंग के शिक्षक, प्राइवेट संस्‍थानों में काम करने वाले लोग व अन्‍य क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों पर सरकार ध्‍यान दे और उन्‍हें तत्‍काल भत्ता दे। इसके लिए विकासशील छात्र मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी सरकार को 2 जुलाई तक का अल्‍टीमेटम देती है। अगर सरकार ने 2 जुलाई तक बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया तो हम लोग सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे।

 
 
 
 
विकास ने कहा कि विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री मुकेस सहनी के आदेशानुसार, हम पटना ही नहीं पूरे बिहार के कामगारों के लिए बेरोजगारी भत्ते की मांग करते हैं। उन्‍होंने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री आत्‍मनिर्भर होने की बात करते हैं और दूसरी ओर लॉकडाउन के वक्‍त में लोगों को चार महीने से वेतन नहीं मिल रहे। ऐसे लोगों के सामने भूखमरी की स्थिति हो गई। हम ऐसे लोगों के साथ मजबूती से खड़े हैं।
 
 
 
 
विकास बॉक्सर ने कहा कि आज हालत ऐसी स्थिति में है की शिक्षण संस्थानों में काम करने वाले गरीब मजदूरों और कोचिंग संस्थान चला के अपना जीवन यापन करने वाले लोग भूखे पेट सो रहे हैं। इसलिए सरकार से आग्रह करता हूं कि वह अपनी राजनीति इस समय बंद करके इस समस्या का समाधान निकालें। जिस प्रकार मंदिर, मस्जिद एवं गुरुद्वारों को सोशाल डिस्टेंस मेंटेन का ख्याल रख कर खोलने का आदेश दिया गया है, उसी प्रकार छोटे कोचिंग और शिक्षण संस्थान को भी सोशल डिस्टेंस का ख्याल रख कर  खोलने का आदेश दिया जाए  जिससे कि उन लोगों का भी परिवार चल सके।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS