ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
राष्ट्रीय
भारतीय वायुसेना मिस्र की वायु सेना के साथ सामरिक नेतृत्व कार्यक्रम में भाग लेगी
By Deshwani | Publish Date: 24/6/2022 11:08:56 PM
भारतीय वायुसेना मिस्र की वायु सेना के साथ सामरिक नेतृत्व कार्यक्रम में भाग लेगी

दिल्ली। भारतीय वायु सेना मिस्र (काहिरा के पश्चिम एयरबेस) में 24 जून से लेकर 24 जुलाई 2022 तक मिस्र के वायु सेना वेपन स्कूल में सामरिक नेतृत्व कार्यक्रम में भाग लेगी, जिसमें भारत के तीन सुखोई-30 एमकेआई विमान, दो सी-17 विमान और भारतीय वायु सेना के 57 कर्मचारी (सी-17 टुकड़ी सहित) हिस्सा लेंगे।






यह पहल विभिन्न संघर्ष परिदृश्यों को देखते हुए एक बड़े वायु सैन्य बल के माध्यम से युद्ध के माहौल में युद्धक विमानों के साथ अभ्यास का एक अनूठा कार्यक्रम है। इस अभ्यास का उद्देश्य दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग को बढ़ाना और सर्वोत्तम कार्य प्रणालियों का आदान-प्रदान करना है।




वर्तमान भू-राजनीतिक परिदृश्य में यह अभ्यास भारतीय वायुसेना की पहुंच तथा इसकी क्षमताओं को प्रदर्शित करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। यह एचएएल द्वारा भारत में निर्मित सुखोई-30 एमकेआई और लड़ाकू विमान के कलपुर्जों तथा यांत्रिक घटकों के गहन स्वदेशीकरण के लिए हमारे देश की विशेषज्ञता को दर्शाने का अवसर भी प्रदान करेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS