ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
97 सीटों के लिए चुनाव प्रचार तेज, मोदी ने कहा- कश्मीरी पंडितो को फिर से बसाने को प्रतिबद्ध, काम हो चुका शुरू
By Deshwani | Publish Date: 14/4/2019 5:51:05 PM
97 सीटों के लिए चुनाव प्रचार तेज, मोदी ने कहा- कश्मीरी पंडितो को फिर से बसाने को प्रतिबद्ध, काम हो चुका शुरू

 नई दिल्ली।
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 97 सीटों पर बृहस्‍पतिवार को होने वाले चुनाव के लिए प्रचार तेज हो गया है। प्रमुख दलों के वरिष्‍ठ नेता विभिन्‍न स्‍थानों पर जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रविवार को जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ में, एक चुनाव रैली को संबोधित किया। वे उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ और मुरादाबाद में भी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज असम के सिलचर में रोड शो करेंगी। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कठुआ में जनसभा को संबोधित करते हुए  कहा है कि भारतीय जनता पार्टी कश्‍मीरी पंडितों को कश्‍मीर में उनके मूल स्‍थानों में फिर से बसाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में काम शुरू भी हो चुका है।
इस चरण में तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्‍ट्र, उत्‍तर प्रदेश, असम, बिहार, ओडिसा, छत्‍तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, जम्‍मू-कश्‍मीर, मणिपुर, त्रिपुरा और पुद्दुचेरी में मतदान होगा।

लोकसभा चुनाव सात चरणों में सम्‍पन्‍न होगा। पहले चरण में 69 दशमलव चार तीन प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। वोटों की गिनती 23 मई को होगी।
 
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी कश्‍मीरी पंडितों को कश्‍मीर में उनके मूल स्‍थानों में फिर से बसाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में काम शुरू भी हो चुका है। आज जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ में एक रैली को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की नीतियां घाटी से कश्‍मीरी पंडितों के पलायन के लिए जिम्‍मेदार रही हैं।

जम्‍मू हो, कश्‍मीर हो, लेह-लद्दाख हो यहां का बच्‍चा-बच्‍चा भारतीय है। कुछ मुठ्ठी भर लोगों की इच्‍छाओं का यहां का नागरिक गुलाम नहीं हो सकता। यही कठुआ है, जहां पर श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी ने तिरंगा फहराया था। देश विरोधी हर ताकत को उन्‍होंने ललकारा था कि एक देश में दो विधान, दो प्रधान, दो निशान नहीं चलेंगे, नहीं चलेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेस और पीडीपी का भारत विरोधी रवैया घोषणा पत्रों में किये गए उनके वायदों से लोगों के सामने उजागर हो रहा है। श्री मोदी ने दो राजनीतिक परिवारों को राज्‍य की तीन पीढि़यों को बर्बाद करने का दोषी ठहराया। बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर के कथन  का उल्‍लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वंशवादी शासन लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा है। श्री मोदी ने कहा कि वंशवादी परिवारों के खिलाफ वोट करना बाबा साहब के प्रति सबसे बड़ी श्रद्धांजलि होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS