ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
राज्यों के चिकित्सकों को एम्स विशेषज्ञ कोविड-19 के बारे में मार्गदर्शन उपलब्ध कराएंगे
By Deshwani | Publish Date: 9/7/2020 1:04:16 PM
राज्यों के चिकित्सकों को एम्स विशेषज्ञ कोविड-19 के बारे में मार्गदर्शन उपलब्ध कराएंगे

दिल्ली नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान-एम्स के विशेषज्ञ चिकित्सक, राज्यों के अस्पतालों में आईसीयू में काम करने वाले डॉक्टरों को कोविड-19 पर विशेषज्ञ मार्गदर्शन और जानकारी मुहैया कराएंगे। इसके लिए दस अस्पतालों का चयन किया गया है, जिनमें नौ मुंबई और एक गोवा के हैं। यह टेली-परामर्श सुविधा पांच सौ से एक हजार बिस्‍तरों वाले 61 अन्‍य अस्पतालों में भी सप्ताह में दो बार उपलब्‍ध कराई जाएगी।

 
 
 
 
इस महीने की 31 तारीख तक राज्यों को यह सुविधा उपलब्‍ध कराने के लिए इन विशेषज्ञ आधारित टेली-परामर्श सत्रों का एक कैलेंडर तैयार किया गया है। हमारे संवाददाता ने खबर दी है कि ऐसे कुल 17 राज्यों को यह सुविधा मुहैया कराई जाएगी। ये राज्‍य हैं-दिल्ली, गुजरात, तेलंगाना, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, बिहार, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, हरियाणा, ओडिशा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब, झारखंड और महाराष्ट्र। इस टेली परामर्श में सम्‍बंधित राज्य के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक सहित प्रत्येक अस्पताल में आईसीयू के दो प्रभारी चिकित्‍सक भाग लेंगे। दिल्ली के एम्स में पल्मोनरी मेडिसिन के विभागध्‍यक्ष डॉक्‍टर अनंत मोहन ने आज टेली परामर्श के पहले सत्र को सम्‍बोधित किया। आकाशवाणी समाचार से विशेष बातचीत में उन्‍होंने कहा कि इस का उद्देश्‍य देश में मृत्‍यु दर को और नीचे लाना है। डॉक्‍टर मोहन ने कहा कि इस तकनीक से देशभर में डॉक्टरों को अधिकतम मरीजों का इलाज करने में मदद मिलेगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS