ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
देश में अब तक कोरोना वायरस का कोई मामला नहीं: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय
By Deshwani | Publish Date: 25/1/2020 12:26:23 PM
देश में अब तक कोरोना वायरस का कोई मामला नहीं: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय

नई दिल्ली कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षणों की पहचान के लिए अब तक 96 उड़ानों के बीस हजार 844 यात्रियों की जांच की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कल 19 उड़ानों के चार हजार 82 यात्रियों की जांच की गई। अब तक देश में कोरोना वायरस के किसी संक्रमण का पता नहीं चला है। मंत्रालय ने बताया कि मौजूदा सात हवाई अड्डों के अलावा 12 और हवाई अड्डों के लिए यात्रा परामर्श जारी कर दिया गया है। मुम्‍बई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर 19 जनवरी से अब तक एक हजार सात सौ नवासी यात्रियों की कोरोना वायरस के लिए थर्मल स्‍क्रीनिंग की गई है। इनमें से चीन से लौटे दो यात्रियों को एहतियात के तौर पर सरकारी कस्‍तूरबा अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। हांगकांग से लौटे एक अन्‍य यात्री को शुक्रवार को अस्‍पताल में दाखिल कराया गया। इन यात्रियों के खून के नमूने राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संसंथान पुणे भेजे गए थे जहां से एक मामले में राइनो वायरस की पुष्टि हुई है। महाराष्‍ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि राज्‍य में कोरोना वायरस से संक्रमण का कोई मामला नहीं है और लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

 
 
नेपाल में एक व्‍यक्ति के कोरोना वायरस से पीडि़त होने का पता चला है। नेपाल के स्‍वास्‍थ्‍य और जनसंख्‍या मंत्रालय ने बताया कि चीन के वुहान इलाके से लौटे एक व्‍यक्ति में कोरोना के विषाणु पाए गए हैं। मंत्रालय ने कहा कि शुरुआती जांच के बाद नमूने को विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के हांगकांग स्थित केन्‍द्र भेजा गया है। संक्रमित व्‍यक्ति में कोरोना से पीडि़त होने के कोई लक्षण नहीं है लेकिन उसपर नजर रखी जा रही है और उसके संपर्क में आये लोगों की पहचान की जा रही है। इस बीच, व्यापक कोरोना वायरस संक्रमण के बीच आज से चीन में चंद्र नववर्ष की शुरूआत हुई। हालांकि इस वर्ष नये साल के समारोह फीके हैं, क्योंकि कई शहरों में बड़े पैमाने पर नववर्ष आयोजन रद्द कर दिये गये हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS