ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
उत्‍तर प्रदेश पुलिस की पहल 'यूपी-100' को मिला जियो स्‍मार्ट इंडिया अवार्ड
By Deshwani | Publish Date: 12/2/2019 4:13:24 PM
उत्‍तर प्रदेश पुलिस की पहल 'यूपी-100' को मिला जियो स्‍मार्ट इंडिया अवार्ड

नई दिल्‍ली। उत्‍तर प्रदेश की कानून-व्‍यवस्‍था को बेहतर बनाने और पीडि़तों को तत्‍काल मदद पहुंचाने के लिए सूबे की पुलिस द्वारा शुरू की गई सुविधा 'यूपी-100' के प्रयासों को एक बार फिर सराहा गया है। देश में अपने तरह की पहली और अनूठी पहल के लिए 'यूपी-100' को  जियो स्‍मार्ट इंडिया-2019 के सम्‍मान से सम्‍मानित किया गया है। 

 
उत्‍तर प्रदेश पुलिस को यह सम्‍मान नई दिल्‍ली में आयोजित इंडिया जियो स्‍पेशियल एक्‍सलेंस अवार्ड समारोह के दौरान प्रदान किया गया है। यूपी-100 को यह सम्‍मान एक्सिलेंस अवार्ड फार पब्लिक सेफ्टी श्रेणी के तहत दिया गया है। उत्‍तर प्रदेश पुलिस की तरफ से यह सम्‍मान सूबे के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने विदेश राज्‍यमंत्री जनरल वीके सिंह के हाथों ग्रहण किया है। 
 
उल्‍लेखनीय है कि यह अवार्ड नई दिल्‍ली स्थिति संस्‍था जियो स्‍पेशियल मीडिया की ओर से दिया जाता है। इसमें उन संस्‍थाओं को सम्‍मानित किया जाता है, जिन्‍होंने डिजिटल मैप, भौगोलिक संरचनाओं तथा मानव निर्मित भवनों आदि को अपनी कार्य प्रणाली में शामिल कर जनता को बेहतर एवं त्‍वरित सेवाएं प्रदान की हैं। 
 
उत्‍तर प्रदेश पुलिस के अनुसार यूपी-100 के जरिए प्रदेश के सभी गांवों, थानों और जिलों के लिए डि‍जिटल बाउंड्री तैयार की गई है। यूपी-100 को जीपीएस तकनीक से लैस किया गया है। जिससे आपात परिस्थितियों में कॉलर की लोकेशन को डिजिटल मैप पर ट्रेस कर त्‍वरित सहायता प्रदान की जा सके। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS