ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कांग्रेस देश की आवाज है और बीजेपी एक संगठन की आवाज: राहुल गांधी
By Deshwani | Publish Date: 18/3/2018 5:18:01 PM
कांग्रेस देश की आवाज है और बीजेपी एक संगठन की आवाज: राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस के महाअधिवेशन में आज अंतिम दिन कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार और बीजेपी पर खुलकर हमला किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश की आवाज है और बीजेपी एक संगठन की आवाज है। बीजेपी के राज में देश का युवा और किसान का सबसे ज्यादा शोषण हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार को  बने 4 साल हो गए, लेकिन केवल जुमलों के अलावा किसी और का विकास नहीं हुआ। 

 
राहुल गांधी ने कहा कि नफरत और हिंसा कांग्रेस के खून में ही नहीं है। नफरत क्या होती है, कांग्रेसी जानते ही नहीं है। हां, कांग्रेसी देश और जनता के लिए अपना बलिदान देना जरूर जाते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी की राजनीति और उसका धर्म सिर्फ सत्ता को छीनने के लिए है। जबकि हम जनता के लिए खड़े होते हैं, उन्हीं के लिए लड़ते हैं। आप हमें मारो-पीटो, फिर भी हम नफरत नहीं करेंगे। कांग्रेस के नेताओं से जब कोई गलती होती है, तो वे सभी के सामने अपनी गलती स्वीकार करते हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी ने देश को बर्बाद कर दिया, फिर भी वे अपनी गलती मानने को तैयार नहीं हैं।
 
कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने भाषण में संगठन में बदलाव के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि इस देश में एक ही संगठन हैं और वह है हाथ वाला संगठन। यह हिंदुस्तान की शक्ति का संगठन है,जो देश में युवाओं को रोजगार दे सकता है, लेकिन इसके लिए इस संगठन को बदलना होगा। उन्होंने कहा कि पीछे की पंक्ति में खड़े कार्यकर्ताओं में ऊर्जा है, शक्ति है। लेकिन उनके और हमारे नेताओं के बीच में एक दीवार खड़ी है। इस दीवार को तोड़ना होगा। उन्होंने कहा कि चुनावों में जमीन पर काम करने वाले कार्यकर्ताओं को टिकट दिया जाएगा। अब पैराशूट नेताओं को टिकट नहीं मिलेगा, आखिरी कार्यकर्ताओं को मौका मिलेगा।
 
 
राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात चुनाव के दौरान वह मंदिरों में दर्शन के लिए गए। इस पर खूब राजनीति हुई। उन्होंने कहा कि लोगों के पास मुद्दे नहीं है, इसलिए मंदिर में पूजा करना ही मुद्दा बना लिया। राहुल ने कहा, 'वह आज से नहीं कई सालों से मंदिर जाते रहे हैं। कांग्रेस देश के संविधान की इज्जत करती है और संघ देश के संविधान को खत्म करके केवल एक ही संविधान लागू करना चाहता है और वह है RSS का संविधान। उन्होंने कहा कि हम अपने संविधान की रक्षा के लिए खुद को न्यौछावर कर देंगे। 
 
 
 
उन्होंने कहा कि मीडिया कांग्रेस के बारे में खूब उल्टा-सीधा लिखती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इससे डरने वाली नहीं है, फिर भी कांग्रेस हमेशा मीडिया की रक्षा और अधिकारों के लिए उनके साथ है और रहेगी। राहुल ने कहा कि जब संघ वाले मीडिया पर हमला करेंगे, तब कांग्रेस ही उनके साथ खड़ी नजर आएगी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS