ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
झारखंड: जामताड़ा में अवैध खनन की शिकायत पर पहुंची छापामार टीम पर कोयला माफियाओं ने किया हमला, कई सुरक्षाकर्मी घायल
By Deshwani | Publish Date: 23/1/2021 8:45:59 PM
झारखंड: जामताड़ा में अवैध खनन की शिकायत पर पहुंची छापामार टीम पर कोयला माफियाओं ने किया हमला, कई सुरक्षाकर्मी घायल

रांची। जामताड़ा में ईसीएल की बंद खदान से अवैध खनन की शिकायत पर पहुंची छापामार टीम पर कोयला माफियाओं ने हमला बोल दिया। ग्रामीणों ने भी उनका साथ देते हुए सुरक्षाकर्मियों की गाडि़यों को पलट दिया और उन पर जमकर पत्‍थर चलाए। सुरक्षाकर्मियों ने मौके से भागकर और जंगल में छिपकर किसी तरह अपनी जान बचाई। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात 10 बजे के करीब ईसीएल के सुरक्षा अधिकारी मुकेश कुमार के नेतृत्‍व में एक टीम ईसीएल की बंद खदान से चल रहे अवैध खनन पर छापा मारने पहुंची थी।





कमांडेंट ने बताया कि उस वक्‍त 30 से अधिक गाडि़यां वहां खड़ी थीं। खदान में पोकलैंड मशीन और जेसीबी से अवैध खनन किया जा रहा था। छापामार टीम को देखे हुी कोयला माफियाओं ने उन पर हमला कर दिया। सुरक्षकर्मियों ने जवाब देने की कोशिश की लेकिन माफियाओं के साथ ग्रामीणों की बड़ी संख्‍या को देखते हुए उन्‍हें वहां से भागना पड़ा। बताया जा रहा है कि ग्रामीणों की पिटाई और पत्‍थरबाजी में कुछ सुरक्षाकर्मियों को चोटें भी आईं। 



छापामार टीम के अगुआ अधिकारी ने बताया कि उन्‍होंने रात 10 बजे के करीब एसपी को फोन किया था। उन्‍हें बताया कि थाना पुलिस पहले से कहीं ड्यूटी पर तैनात है। रात करीब साढ़े 11 बजे डीएसपी मौके पर पहुंचे। उनकी मौजूदगी में भी टीम पर हमला हुआ। तब थाना पुलिस ने छापामार टीम को जान का खतरा बताते हुए वहां से हट जाने की सलाह दी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS