ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के सुपारी किलर का झारखंड में भी डिमांड, धनबाद में व्यवसायी हुई हत्या के दो आरोपित सुगौली से गिरफ्तार, यहां भी करनेवाले थे प्रोपर्टी डीलर का मर्डरसमस्तीपुर: 11 महीने बाद पांच मार्च से कई रेलखंड पर चलायी जाएगी बीस स्पेशल डेमू एक्सप्रेसकेंद्रीय शिक्षा मंत्री ने भारतीय ज्ञान परंपरा पाठ्यक्रम कार्यक्रम की अध्ययन सामग्री का विमोचन कियाSBI ने गृह ऋण पर ब्‍याज दर 6.7 प्रतिशत कीमोतिहारी में विभिन्न मुहल्लों में विकास दिवस के रूप मनाया गया बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 70 वां जन्मदिनबैंक से रुपए निकालने के बाद बरतें सतर्कता, मोतिहारी में झपटमारों ने स्कॉर्पियों से उड़ाए 13 लाख नगदसमस्तीपुर: सरायरंजन में शार्ट सर्किट, महादलित के दर्जन भर घर राख, लाखों की क्षतिवाइस एडमिरल अजेंद्र बहादुर सिंह ने फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, ईएनसी का पदभार संभाला
झारखंड
झारखंड: रांची में 25 हजार स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगी कोरोना वैक्सीन
By Deshwani | Publish Date: 9/1/2021 9:10:04 PM
झारखंड: रांची में 25 हजार स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

रांची। कोरोना वैक्सीनेशन के प्रथम चरण में 25 हजार स्वास्थ्यकर्मियों को कोराना से बचाव का वैक्सीन लगेगा। रांची वैक्सीनेशन के लिए पूरी तरह तैयार है। शुक्रवार को जिले में ड्राइ रन पूरी तरह सफल रहा है। निजी अस्पतालों को भी ड्राई रन आयोजित करने के लिए कहा गया है, ताकि जरूरत पड़ने पर वहां वैक्सीनेशन साइट बनाया जाए तो किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। यह जानकारी रांची के सिविल सर्जन डॉ बीवी प्रसाद ने दी। 





उन्होंने बताया कि रांची में लगभग 180 टीका केंद्र बनाए गए हैं। सभी सरकारी अस्पताल, सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीका केंद्र बनाए गए हैं। इसके अलावा शहरी क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों में भी टीका केंद्र बनाने की तैयारी चल रही है। साथ ही निजी अस्पतालों में भी वैक्सीनेशन की व्यवस्था की जाएगी।



उन्होंने बताया कि ऐसा कोई गाइडलाइन फिलहाल नहीं आया है कि किस व्यक्ति को टीका नहीं लगाना है। टीका सभी व्यक्ति को लगाया जाएगा। अगर कोई गंभीर बीमारी से ग्रसित व्यक्ति है तो उन्हें भी टीका लगाया जाएगा। फिलहाल इसके साइड इफेक्ट की भी जानकारी कहीं से नहीं दी गई है।सदर अस्पताल के अलावा सभी सीएचसी में वैक्सीन रखने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि यहां कोल्ड चेन मेंटेन करने के लिए 2-8 डिग्री सेल्सियस तापमान की व्यवस्था की गई है।  वैक्सीनेशन वैन के माध्यम से इन्हें टीका केंद्र तक पहुंचाया जाएगा। वैक्सीन कैरियर के माध्यम से एंबुलेंस इसे टीका केंद्र तक पहुंचाएगा। ये सारा काम जिला प्रशासन की देखरेख में होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS