ब्रेकिंग न्यूज़
रक्सौल में भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ ने कहा- का हाल चाल बा, कोरोनाकाल में अपन ध्यान रखेकेबा, बिहार मे एनडीए के सरकार बनावे के बापूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने SPG के DIG एवं स्थानीय एनडीए नेताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी जी की सभा स्थल का किया निरीक्षणलोजपा की सरकार बनी तो सात निश्चय योजना की होगी जांच: चिराग पासवानपश्चिम चंपारण: जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री प्रभुनाथ तिवारी हुए भाजपा में शामिलमोतिहारी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निर्धारित चुनावी रैली को लेकर तैयारी अपने अंतिम चरण मेंसमस्तीपुर : सरायरंजन में चुनाव प्रचार के दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग, बाल बाल बचे प्रत्याशी व समर्थकमेगा स्किल डेवलपमेंट सिस्टम अंतर्गत युवाओं को मिलेगा रोजगार: मुख्यमंत्री नीतीश कुमारपश्चिम चंपारण: राहुल गाँधी ने चम्पारण व बिहार की जनता से नोटबन्दी व लॉक डाउन का मंजर याद दिलाया
झारखंड
झारखंड: पिछले 24 घंटे में 1702 नए संक्रमित मिले, आठ लाेगाें की मौत
By Deshwani | Publish Date: 16/9/2020 5:29:04 PM
झारखंड: पिछले 24 घंटे में 1702 नए संक्रमित मिले, आठ लाेगाें की मौत

रांची। झारखंड में कोराेना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे में 1702 नए संक्रमित मिले। इनमें 457 रांची के हैं। आठ लाेगाें की माैत भी हुई। मृतकाें में जमशेदपुर के तीन, चाईबासा के दाे, धनबाद के दाे और बाेकाराे का एक मरीज है। वहीं, मेयर आशा लकड़ा और उनके भाई काेराेना पाॅजिटिव मिले हैं। दाेनाें हाेम क्वारैंटाइन में हैं। विधायक नमन विवक्सल काेनगाड़ी भी काेराेना पाॅजिटिव मिले। वे भी क्वारैंटाइन में चले गए हैं।
 
इधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार झारखंड में भी काेराेना मरीजाें के लिए नई डिस्चार्ज पाॅलिसी लागू की गई है। इसके मुताबिक कोविड केयर सेंटर में रह रहे बिना लक्षण वाले यानी एसिंप्टाेमैटिक मरीजाें काे 10 दिन में डिस्चार्ज कर लिया जाएगा। डिस्चार्ज से पहले काेराेना जांच की जरूरत नहीं हाेगी। लेकिन डिस्चार्ज के बाद उन्हें सात दिन हाेम क्वारैंटाइन में रहना हाेगा। इस दाैरान बुखार या अन्य काेई लक्षण हाेने पर काेविड केयर सेंटर से संपर्क करना हाेगा, फिर स्टेट हेल्प लाइन 1075 पर संपर्क करना हाेगा। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अभियान निदेशक रविशंकर शुक्ला ने सभी सिविल सर्जन, सर्विलांस अधिकारी और मेडिकल काॅलेज के प्रिंसिपल व अधीक्षक काे इस डिस्चार्ज पाॅलिसी का पालन करने काे कहा है।
 
निजी लैब आरटी-पीसीआार टेस्ट का 1500 रु. ही लेंगे
वहीं झारखंड में काेराेना जांच की दर घटा दी गई है। अब निजी लैब आरटी-पीसीआर टेस्ट का अधिकतम 1500 रुपए ही ले सकेंगे। अभी यह 2400 रुपए निर्धारित था। स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। बताया गया है कि आरटी-पीसीआर टेस्ट किट और वीटीएम किट आदि की कीमताें के गिरावट आने के कारण दर में संशाेधन किया गया है। इससे अधिक पैसे लेने पर झारखंड राज्य एपीडेमिक डिजीज (कोविड-19) रेगुलेशन 2020 के प्रावधानाें के तहत कार्रवाई की जाएगी। राज्य में डाॅ. एस शरण टेस्टिंग सेंटर हरमू राेड, डाॅ. लाल लैब और मेडिका आदि काे काेराेना जांच के लिए अधिकृत किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS