ब्रेकिंग न्यूज़
नेपाल से वतन लौट रहे करीब 400 भारतीय को बीरगंज प्रशासन ने रोका, डिटेंशन सेन्टर में खाने-पीने की व्यवस्था नहीं, कर रहे भारत बुलाने की अपीलउत्तर बिहार के ख्यातिप्राप्त सर्जन डॉ. आशुतोष शरण ने PM Cares Fund व CM Releaf Fund को दी कुल 2 लाख 50 हजार की आर्थिक सहायता, पूरी की दिली ख्वाहिशपूर्व केन्द्रीय कृषिमंत्री मोतिहारी सांसद लॉकडाउन में देशभर में फंसे सैकड़ो चंपारणवासियों को भोजन मुहैया करा रहे हैंलोगों के अनुरोध पर आपातकाल में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष - PM CARES की घोषणा, नोट करें खाता नम्बरहाइड्रो-ऑक्‍सी-क्‍लोरोक्विन कोविड- 19 में कारगर, आवश्‍यक दवा घोषित, बिक्री और वितरण नियंत्रित करने संबंधी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की अधिसूचना जारीपूरे देश में 562 संक्रमित मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने की, 41 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थईरान से एयरइंडिया के विशेष विमान से लाये गये 277 लोग आज सुबह पहुंचे जोधपुर हवाई अड्डाआज शाम प्रधानमंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे बातचीत
झारखंड
झारखंड : उग्रवादी संगठन टीपीसी के सब जोनल कमांडर समेत पांच नक्सली गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 5/1/2020 5:42:49 PM
झारखंड : उग्रवादी संगठन टीपीसी के सब जोनल कमांडर समेत पांच नक्सली गिरफ्तार

रांची। लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र  में पुलिस ने गुप्त सूचना पर अभियान चलाकर उग्रवादी संगठन टीपीसी के पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलियां बरामद की हैं। एसपी प्रशांत आनंद ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि गिरफ्तार किए गए उग्रवादियों में चतरा के लावा लॉन्ग का रहने वाला टीपीसी सब जोनल कमांडर कार्तिक उर्फ विजय गंजू के साथ बालूमाथ थाना क्षेत्र के डाकादिरी गांव के रहने वाले दस्ता सदस्य जगेश्वर गंजू, रंजीत गंजू, रूपलाल गंजू और पप्पू गंजू शामिल हैं। पुलिस ने इनके पास से दो कार्बाइन, सात राइफल और एक सेमी ऑटोमेटिक राइफल के अलावा 423 गोलियां बरामद की हैं।


एसपी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बालूमाथ थाना क्षेत्र के जंगलों में टीपीसी के उग्रवादियों की सक्रियता देखी गयी है और वे किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। इसी सूचना पर एएसपी विपुल पांडेय के नेतृत्व में टीम बनाकर छापेमारी अभियान चलाया गया। पुलिस दल जैसे ही बालूमाथ थाना क्षेत्र के तीतर महुआ जंगल में पहुंची तो वहां कुछ लोगों की चहलकदमी संदिग्ध दिखी। पुलिस को देखकर वे लोग भागने लगे परंतु उन्हें घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया।


पुलिस ने उनसे पूछताछ शुरू की तो पता चला कि पकड़े गए टीपीसी उग्रवादी हैं, जिनमें एक टीपीसी का सब जोनल कमांडर कार्तिक भी है। इनकी निशानदेही पर हथियार, गोली और नक्सलियों के अन्य दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। पूछताछ में नक्सलियों ने कई सफेदपोश लोगों के नाम भी बताए हैं, जिसकी जांच की जा रही है। एसपी ने अभियान में शामिल पुलिस अधिकारियों को सम्मानित करने के लिए पुलिस मुख्यालय को भी अनुशंसा करने की बात कही।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS