ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
चुनाव आयोग द्वारा चुनाव लड़ने पर पाबंदी लगाए जाने के खिलाफ मधु कोड़ा पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, 15 को सुनवाई
By Deshwani | Publish Date: 13/11/2019 2:42:28 PM
चुनाव आयोग द्वारा चुनाव लड़ने पर पाबंदी लगाए जाने के खिलाफ मधु कोड़ा पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, 15 को सुनवाई

-चुनावी खर्चों के बारे में सही जानकारी नहीं देने पर आयोग ने उन्हें 2017 में अयोग्य ठहराया 


नई दिल्ली। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने चुनाव लड़ने पर पाबंदी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। 2009 के लोकसभा चुनाव में खर्चों के बारे में सही जानकारी नहीं देने पर चुनाव आयोग ने उन्हें 2017 में अयोग्य ठहराया गया था। सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर 15 नवम्बर को सुनवाई करेगा।
 
मधु कोड़ा पर आरोप है कि उन्होंने 2009 के लोकसभा चुनाव में खर्च की सही जानकारी नहीं दी थी। उसके बाद निर्वाचन आयोग ने उन पर चुनाव लड़ने पर तीन साल के लिए रोक लगा दिया था। कोड़ा ने झारखंड की चाईबासा सीट से 2009 का चुनाव जीता था।
 
निर्वाचन आयोग को शिकायतें मिली थीं कि कोड़ा ने चुनाव खर्च का सही ब्यौरा नहीं दिया। इसके बाद निर्वाचन आयोग ने कोड़ा को नोटिस जारी कर पूछा था कि सही ब्यौरा न देने पर क्यों न उन्हें चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित कर दिया जाए? निर्वाचन आयोग ने कहा था कि कोड़ा द्वारा जमा करवाया गया ब्यौरा गलत था। उसके बाद आयोग ने उन्हें तीन साल के लिए चुनाव लड़ने पर रोक लगाने का आदेश दिया। निर्वाचन आयोग के इसी फैसले को कोड़ा ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS