ब्रेकिंग न्यूज़
कोविड-19 पाॅजिटिव मरीजों को हर हाल में मुहैया करायें मेडिसिन किट्स: डीएमबेतिया के गली-नाली पक्कीकरण योजनान्तर्गत पेवर ब्लाॅक का करें इस्तेमाल: जिलाधिकारीमोतिहारी डीएम ने कहा - कोविड-19 सैंपलिंग में प्रगति नहीं तो होगी कार्रवाई, अनुपस्थित लैब टेक्नीशियन व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का रुकेगा वेतनमोतिहारी के युवा चिकित्सक डॉ धीरज ने रविवार को भी बाढ़ पीड़ितों का हाल जाना, राहत सामग्री बांटी, सेनेटरी पैड व दवाएं भी वितरित किएपूर्णिया से चोरी के ट्रैक्टर को खरीदने ग्राहक बन गए थे दो पुलिस, मोतिहारी के चिरैया में टेलर सहित टैक्टर व कैश बरामद, एक गिरफ्तारलॉकडाउन उल्लंघन के मामले में मोतिहारी की दो दुकानों से 14 गिरफ्तार, मिली जमानत भीकोरोना वायरस की जांच के लिए दिल्ली में दूसरा सेरोलॉजिकल सर्वेक्षण आज से शुरू, 77% आबादी हो सकती है कोरोना वायरस से प्रभावितनेपाल के वीरगंज मे सांसद और मेयर सहित 64 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए
झारखंड
झारखंड: विस चुनाव के पहले चरण में तेरह सीटों के लिए 6 नवंबर को जारी होगी अधिसूचना
By Deshwani | Publish Date: 4/11/2019 4:25:35 PM
झारखंड: विस चुनाव के पहले चरण में तेरह सीटों के लिए 6 नवंबर को जारी होगी अधिसूचना

रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 13 सीटों के लिए आगामी 30 नवंबर को होने वाले मतदान को लेकर 06 नवंबर को अधिसूचना जारी हो जाएगी। पहले चरण के लिए 6 नवंबर को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।13 नवंबर तक नामांकन दाखिल किये जा सकेंगे, 14 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 16 नवंबर तक नामांकन वापस लिया जा सकेगा। 30 नवंबर को मतदान और 23 दिसंबर को मतगणना की तिथि निर्धारित की गयी है।

 
पहले चरण में जिन 13 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे, उनमें चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, मांडर, लातेहार, पांकी, डालटनगंज, विश्रामपुर, छत्तरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा और भवनाथपुर विधानसभा सीट शामिल है।
 
पहले चरण में जिन जिलों में चुनाव होने वाले है, उन क्षेत्रों में सारी चुनावी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। आदर्श आचार संहिता के सख्ती से पालन को लेकर जिला निर्वाची पदाधिकारी द्वारा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की जा चुकी है और मतदाता जागरूकता को लेकर व्यापक अभियान की शुरुआत की गयी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS