ब्रेकिंग न्यूज़
सिताब दियारा में लगा परिवार नियोजन कैंप, महिलाओं ने अस्थाई साधनों को अपनायाकाबुल में सैनिक ट्रेनिंग सेंटर के बाहर आत्मघाती हमला, 4 जवान घायलमहाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर पवार बोले, बीजेपी-शिवसेना से पूछो सरकार कैसे बनेगीबेतिया में विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या2019 का ये आखिरी सत्र है, हम चाहते हैं सभी मुद्दों पर उत्तम संवाद हो: प्रधानमंत्री मोदीशीतकालीन सत्र: साइकिल से संसद भवन पहुंचे सांसद मनोज तिवारी, केजरीवाल सरकार के लिए कही ये बातसंदिग्ध अवस्था में युवक की मौत, पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा वजहINX मीडिया केस: पी. चिदंबरम की जमानत याचिका पर 20 नवम्बर को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
झारखंड
झारखंड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक लाख रुपये का इनामी नक्सली को किया गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 14/10/2019 3:35:07 PM
झारखंड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक लाख रुपये का इनामी नक्सली को किया गिरफ्तार

रांची। झारखंड पुलिस के हाथों बड़ी सफलता लगी है। एक लाख रुपए के इनामी नक्सली को दुमका पुलिस ने महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार किया है। इस संबंध में दुमका के एसपी वाईएस रमेश ने आज प्रेस कांफ्रेस कर जानकारी दी। एसपी रमेश ने बताया कि आकाश मुर्मू राज्य विरोधी कार्यों, हत्या, आगजनी व धमकी देने के मामलों दर्ज है। 
 
एसपी वाई.एस. रमेश ने बताया कि रामगढ़ थाना क्षेत्र के लखनपुर गांव निवासी भाकपा माओवादी के हार्डकोर इनामी नक्सली आकाश मुर्मू उर्फ आकाश हांसदा उर्फ साहेब राम हांसदा के खिलाफ पाकुड़ एसपी अमरजीत बलिहार की हत्या, 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान बम विस्फोट कर पुलिसकर्मियों की हत्या के साथ-साथ संथाल परगना के विभिन्न थानों में कई कांड दर्ज हैं।
 
उन्होंने बताया कि वर्ष 2013 में आकाश हांसदा काठीकुंड के कुलकांठ में अपनी ससुराल गया था। उसी समय माओवादी दस्ता के बहकावे में आकर नक्सली दस्ता में शामिल हुआ था। आकाश भाकपा माओवादी के दस्ता सदस्य के रूप में कार्य करता था। हार्डकोर नक्सली दुमका जिला के काठीकुंड एसपी बलिहार हत्याकांड, शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दौरान लैंड ब्लास्टिंग, रामगढ़ थाना क्षेत्र के टावर जलाने एवं पाकुड़ जिला के लिट्टीपाड़ा कांड में वांछित अभियुक्त है।
 
एसपी ने बताया कि हार्डकोर नक्सली पुणे की किसी निजी कंपनी में साहेब राम हांसदा के नाम से काम कर रहा था। इसकी सूचना पर डीएसपी श्रीराम सामंद के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम गठित कर उसकी गिरफ्तारी के लिए पुणे गयी थी। बीते रविवार को पुणे से उसे गिरफ्तार कर दुमका लाया गया है। एसपी ने टीम के साथ-साथ इस गिरफ्तारी में भूमिका निभाने वाले अन्य पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS