ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
गढ़वा में वज्रपात से आठ लोगों की मौत, दो घायल, गांव में मचा कोहराम
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2019 6:27:52 PM
गढ़वा में वज्रपात से आठ लोगों की मौत, दो घायल, गांव में मचा कोहराम

गढ़वा। झारखंड के गढ़वा जिला में आज आकाशीय बिजली गिरने से कई परिवारों पर दुख का पहाड़ गिर पड़ा है। जिले में वज्रपात से एक साथ आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग घायल हो गए। घायलों में 18 छात्राएं भी शामिल हैं। जिले के विभिन्न इलाकों में एक घंटे के अंतराल में वज्रपात की दो घटनाएं हुईं। 
 
जानकारी के अनुसार पहली घटना दोपहर एक बजे हुई। जिला मुख्यालय से करीब 25 किमी दूर मझिआंव थान क्षेत्र के चंद्री गांव के लोहरपुरवा टोला में महुआ पेड़ के नीचे 10 लोग बारिश से बचने के लिए रुके हुए थे। इसी दौरान हुई वज्रपात से आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए। दोनों घायलों का मझिआंव रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए गढ़वा रेफर कर दिया गया है। 
 
सभी मृतक चंद्री तथा लोहरपुरवा के निवासी हैं। मृतकों में श्रवण चौधरी के दो पुत्र कृष्णा चौधरी (15) तथा सोनू चौधरी (18), मुरारी पटवा के पुत्र अंतू पटवा (16), राजेश चौधरी के पुत्र शुभम कुमार चौधरी (20), बबलू लाल चौधरी के पुत्र पवन कुमार (18), गोपाल चौधरी के पुत्र सुनील चौधरी (24) तथा उपेंद्र चौधरी के पुत्र राजू चौधरी (25) शामिल हैं।
 
एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी ने कहा कि घायलों के इलाज की अस्पताल में पूरी व्यवस्था की गयी है। चिकित्सकों की टीम घायलों का इलाज करने में लगी है। आठ लोगों की मौत हुई है और दो लोग घायल हैं। उन्होंने बताया कि सभी बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे बैठे हुए थे, इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में सभी आ गये।
 
घटना की सूचना पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शोक व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा दिया जाये। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा। घटना को लेकर पूरे गांव में कोहराम मच गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS