ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
देवघर में अबतक 22 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक, बाबा की आय पौने चार करोड़ पार
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2019 4:05:22 PM
देवघर में अबतक 22 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक, बाबा की आय पौने चार करोड़ पार

देवघर। विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले में बाबा बैद्यनाथ पर जलार्पण करने वाले कांवड़ियों की संख्या में अभीतक रिकार्ड वृद्धि हुई है। इससे बाबा मंदिर की आय में भी रिकॉर्ड वृद्धि हुई है।

 
प्रशासनिक रिकॉर्ड के अनुसार श्रावणी मेले के दौरान 17 जुलाई से 2 अगस्त तक बाबा मंदिर में 22 लाख से अधिक कांवड़ियों ने मुख्य अरघा, बाह्य अरघा व शीघ्र दर्शनम कूपन के माध्यम से जलार्पण किया। वहीं, इन 16 दिनों में बाबा मंदिर को 3,78,14,307 रुपये की आमदनी हुई है। इसमें सबसे अधिक शीघ्र दर्शनम कूपन के माध्यम से मंदिर को 2,63,20,000 रुपये की आमदनी हुई है। 
 
वहीं बाबा मंदिर व मां पार्वती मंदिर के अलावा अन्य मंदिरों, विकास पत्र सहित अन्य स्रोत से भी रिकॉर्ड आमदनी दर्ज की गयी है। बाबा मंदिर प्रबंधन का कहना है कि इस बार मेला की व्यवस्था अच्छी चल रही है इससे मंदिर की आय में वृद्धि हो रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS