ब्रेकिंग न्यूज़
जीपीएफ पर सरकार ने घटाई ब्याज दर, जानिए अब कितना मिलेगा इंटरेस्टमार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए रक्षा मंत्रीउप्र के एक लाख सहायक शिक्षकों बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसलासुपर- 30 के अभिनेता ऋतिक रोशन से मिले उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और आनंद कुमारपूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर भाजपा में शामिल, अमित शाह से किया था संपर्कविश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला कल से, अर्घा से जलार्पण करेंगे कांवरियेयूपी भाजपा को मिला नया अध्यक्ष, स्वतंत्र देव सिंह को मिली जिम्मेदारीकर्नाटक संकट: बागी विधायकों की याचिका पर फैसला सुरक्षित, सर्वोच्च न्यायालय कल सुनाएगा फैसला
झारखंड
झारखंड: कई जेलों में छापेमारी, कैदियों में हडकंप, खैनी-चूना की डिबिया लेकर निकली पुलिस
By Deshwani | Publish Date: 24/6/2019 10:44:41 AM
झारखंड: कई जेलों में छापेमारी, कैदियों में हडकंप, खैनी-चूना की डिबिया लेकर निकली पुलिस

रांची। झारखंड के सभी केंद्रीय कारागार और कारागार (जेल) में एक साथ तड़के सुबह छापेमारी की गयी।  पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) कमल नयन चौबे के निर्देश पर राज्य के सभी जिलों में एक साथ छापेमारी की गयी। कैदियों में हडकंप से हड़कंप मच गया। हर वार्ड की तलाशी ली गयी। हालांकि जिला प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी जब जेल के अंदर से बाहर निकले तो उनके हाथ खाली थे। बरामदगी के नाम पर सिर्फ खैनी, चूना, सिगरेट, ब्लेड, मोबाइल चार्जर वगैरह ही थे। न तो हथियार मिले और न ही नक्सली साहित्य। 

 
सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में जेल में पुलिस टीम ने विशेष छापेमारी अभियान चलाया। यह अभियान करीब तीन घंटे तक चला। कुख्यात अपराधियों और नक्सलियों के वार्डो की तलाशी ली गयी। बिस्तर से लेकर कैदियों के शौचालय तक की तलाशी ली गई।
 
इसी क्रम में राजधानी रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केन्द्रीय कारा में आज सुबह डीसी राय महिमापत रे और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अनीश गुप्ता के नेतृत्व में छापेमारी की गई। एसएसपी ने बताया कि लगभग तीन घंटे तक चली छापेमारी में कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं किया गया है।
 
छापेमारी टीम में सिटी एसपी सुजाता वीणापाणी , ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर, कई डीएसपी, थानेदार सहित कई पुलिसकर्मी छापेमारी में मौजूद थे।  हालांकि इस छापेमारी के दौरान पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगा है। पश्चिम सिंहभूम स्थित चाईबासा में पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा की अगुवाई में मंडल कारा चाईबासा में औचक छापेमारी की गई। इस छापेमारी में पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत महथा के साथ, सदर अनुमंडल पदाधिकारी परितोष ठाकुर, सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमर पांडे के साथ जवान शामिल हुए। छापेमारी में कोई आपत्तिजनक वस्तु जेल से बरामद नहीं हुई है। 
 
पलामू के सेंट्रल जेल में छापेमारी की गयी। छापेमारी का नेतृत्व एसपी अजय लिंडा और एसडीओ एनके गुप्ता ने की। छापेमारी के क्रम में वहां से भी कोई भी आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं की गई है। जमशेदपुर जेल में पुलिस की सुबह-सुबह छापेमारी हुई छापेमारी का नेतृत्व जमशेदपुर एसएसपी अनूप बिरथरे ने की। सिमडेगा जिले में एसपी संजीव कुमार के नेतृत्व में मंडल कारा में अहले सुबह छापेमारी की गयी। छापेमारी में किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक सामान की बरामदगी नहीं हुई है।
 
लोहरदगा जिले के कारागार में पुलिस की ओर से अहले सुबह छापेमारी की गई। छापेमारी एसपी प्रियदर्शी आलोक के नेतृत्व में हुई। करीब तीन घण्टे चली छापेमारी में किसी प्रकार की कोई आपत्तिजनक सामग्री बरामद नही हुई। इस छापेमारी में लोहरदगा डीटीओ अमित बेसरा, लोहरदगा सीओ, व जेलर लवकुश सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे। खूंटी जेल में एसपी आलोक के नेतृत्व में छापेमारी की गयी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS