ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
योग दिवस: प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम, 21 जून को पीएम मोदी रांची में करेंगे योग
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2019 11:59:30 AM
योग दिवस: प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम,  21 जून को पीएम मोदी रांची में करेंगे योग

रांची। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दो दिवसीय दौरे को लेकर झारखंड की राजधानी रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के योग दिवस के मौके पर 21 जून को होने वाली सभा के लिए रांची के प्रभात तारा मैदान में सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां पूरी की गई हैं। सभा स्थल की सुरक्षा की जिम्मेदारी एसपीजी, एनएसजी और राज्य पुलिस मुख्यालय ने मिलकर तैयारी की है।

 
कार्यक्रम स्थल में बिना जांच और पास के किसी को भी प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। आपातकालीन स्थिति के लिए प्रधानमंत्री के लिए दो कारकेड की भी व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा पांच स्तरीय होगी। पहली कमान एसपीजी और एनएसजी, दूसरी कमान सीआरपीएफ, तीसरी कमान एटीएस और चौथी कमान झारखंड जगुआर और पांचवी कमान झारखंड पुलिस के हाथ रहेगी। इसके अलावा सीसीटीवी और ड्रोन कैमरे से भी कार्यक्रम स्थल पर पैनी नजर रखी जाएगी। साथ ही सादे लिबास में महिला और पुरुष पुलिसकर्मियों को लगाया गया है।
 
रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने आज बताया कि सुरक्षा की सारी तैयारियों का हर पल निरीक्षण किया जा रहा है। शहर के विभिन्न इलाकों में रांची पुलिस और एटीएस की टीम छापेमारी कर रही है। होटलों, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर भी पुलिस की पैनी नजर है। एसएसपी के अनुसार एयरपोर्ट से लेकर सभा स्थल तक फोर्स लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। 
 
पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री 20 जून की रात वायुसेना के विशेष विमान से 10:40 बजे रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे। रात 11:05 बजे पीएम का काफिला राजभवन पहुंचेगा। मोदी 21 जून को सुबह 6:10 बजे राजभवन से प्रभात तारा मैदान के लिए रवाना होंगे। मुख्य कार्यक्रम 6:30 बजे से शुरू होगा, जो 7:35 बजे तक चलेगा। इसके बाद 7:40 बजे प्रधानमंत्री एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे और 750 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।
 
प्रभात तारा मैदान में होने वाले योग कार्यक्रम की तैयारी जोरों पर है। केंद्रीय आयुष मंत्रालय स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन तैयारियां में जुटी हुई है। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जारी है। लगभग पचास हजार लोग मोदी के साथ योग करेंगे।
 
प्रधानमंत्री के कारकेड की सुरक्षा को लेकर विशेष तैयारी की गई है। पीएम एयरपोर्ट से राजभवन और प्रभात तारा मैदान जाने के दौरान सड़क पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। साथ ही पीएम के गुजरने वाले काफिले वाले रास्तों पर पड़ने वाले बड़े भवनों पर पुलिस की जवान तैनात रहेंगे। पीएम के काफिला के गुजरने वाले मार्ग पर यातायात का परिचालन बंद रहेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS