ब्रेकिंग न्यूज़
समस्तीपुर डीएम ने कहा- जो भी दुकान व मॉल में संचालक व कर्मी बिना मास्क के पाए गए तो उस दुकान व मॉल को सील कर दिया जायेगावीरगंज पुलिस ने भारी मात्रा में नशीली दवा के साथ दो भारतीय व एक नेपाली नागरिक को किया गिरफ्तारमोतिहारी के बंजरिया में पुलिस द्वारा सील मकान से ट्रक पर लादे जा रहे बिजली विभाग से चोरी के तार के साथ वाहन मालिक सहित 7 गिरफ्ताररामगढ़वा मे 13 वर्षीय नाबालिग से घर बुला कर जबरन किया दुष्कर्म, चार नामजदसमस्तीपुर : लद्दाख में शहीद अमन की विधवा को मिली नौकरी, डीएम ने दिया नियुक्ति पत्रसमस्तीपुर : समस्तीपुर में कोरोना से युवा व्यवसायी की मौत, छह लोगों की हो चुकी है अबतक मौतमोतिहारी की छतौनी पुलिस ने लकड़ी लदे ट्रक में छुपाकर रखी भारी मात्रा में शराब जब्त की, 6 गिरफ्तार, झखिया में देनी थी डिलेवरीमोतिहारी के कल्याणपुर में पूर्व प्रमुख के पति की रड व चाकू से गोदकर हत्या, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना के छोटे भाई जेपी अस्थाना भी गंभीर घायल
झारखंड
पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में तीन जवान घायल, सघन सर्च ऑपरेशन जारी
By Deshwani | Publish Date: 20/5/2019 1:22:08 PM
पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में तीन जवान घायल, सघन सर्च ऑपरेशन जारी

सरायकेला। झारखंड के सरायकेला खरसावां जिला में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी। इसमें तीन जवान घायल हो गये हैं। सुरक्षा बलों के साथ मिलकर पुलिस पूरे इलाके में सघन सर्च ऑपरेशन चला रही है।

 
दरअसल, आज सुबह करीब आठ बजे खरसावां थाना क्षेत्र के हुडंगड़ा गांव के समीप नक्सलियों ने सड़क पर विस्फोट कर दिया। विस्फोट के तुरंत बाद नक्सलियों ने फायरिंग भी शुरू कर दी। इसमें पुलिस के तीन जवान घायल हो गये।
 
जानकारी के अनुसार, जिला पुलिस, सीआरपीएफ और सैफ के जवान जंगल में लांग रेंज पैट्रोलिंग (एलआरपी) के लिए जा रहे थे। जैसे ही जवानों का दल हुडंगड़ा के पास पहुंचा, अचानक से विस्फोट हुआ। घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने विस्फोट के तुरंत बाद जवानों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी।
 
 
नक्सलियों की गोलीबारी का जवानों ने करारा जवाब दिया। दोनों और से लगभग आधा घंटा तक गोलीबारी होती रही। इस दौरान सैफ के दो जवान घायल हो गये। इनके नाम हरि राम सिंह और माखनलाल सिंह हैं। इन्हें सरायकेला सदर अस्पताल लाया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए जमशेदपुर भेज दिया गया।
 
घायल तीसरे जवान का नाम कृष्णा कूदादा है।  जिला बल में तैनात कृष्णा कूदादा विस्फोट के बाद पत्थर छिटकने घायल हुआ है। उसके कान और सिर में चोट लगी है। हरेराम बिहार के आरा तथा माखन सिंह जहानाबाद के रहनेवाले हैं। कृष्णा चाईबासा के रहने वाले हैं।
 
घायल कृष्णा को खरसावां सीआईएचसी पहुंचाया गया। यहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे रांची रेफर कर दिया गया। कृष्णा को हेलीकॉप्टर से रांची भेज दिया गया। इसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी करके पुलिस ने सुरक्षा बल के जवानों के साथ मिलकर इलाके में सघन सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। पुलिस का मानना है कि गोलीबारी में नक्सलियों को भी नुकसान पहुंचा है।
 
घटना के बाद एसडीपीओ अविनाश कुमार और एसपी (अभियान) विवेकानंद के नेतृत्व में सघन अभियान चलाया जा रहा है। वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी चंदन कुमार सिन्हा भी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS