ब्रेकिंग न्यूज़
अनिल कुमार जैन कोयला मंत्रालय के नए सचिव नियुक्तमुख्यमंत्री नीतीश का दावा-एनडीए में कोई दरार नहीं, विधानसभा चुनावों में जीतेंगे 200 से ज्यादा सीटबिहार में गंगा समेत कई नदियां उफान पर, मुख्यमंत्री नीतीश ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षणमां दुर्गा के गाने पर जमकर थिरकीं नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती, वायरल हुआ वीडियोचाइना ओपन से बाहर हुए प्रणीत, भारत का अभियान समाप्तबेल्जियम दौरे के लिये भारतीय हॉकी टीम घोषित, मनप्रीत सिंह को मिली कमानसरकार ने कॉरपोरेट टैक्स 30 फीसदी से घटाकर 22 फीसदी किया, नई दरें 1 अप्रैल से लागूतुलसी गबार्ड ने ‘हाउडी मोदी’ में शामिल नहीं होने पर मांगी माफी, वीडियो जारी कर किया पीएम मोदी का स्वागत
झारखंड
नक्सलियों ने मचाया कहर, कई गाड़ियों में लगा दी आग, क्षेत्र में दहशत का माहौल
By Deshwani | Publish Date: 15/5/2019 5:13:16 PM
नक्सलियों ने मचाया कहर, कई गाड़ियों में लगा दी आग, क्षेत्र में दहशत का माहौल

चतरा। झारखंड-बिहार सीमा पर नक्सलियों ने जमकर कहर मचाया। कई गाड़ियों को आग लगा दी। ये गाड़ियां प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम में चल रही विकास योजनाओं से जुड़े काम में लगी थीं। मामला चतरा जिला के राजपुर थाना क्षेत्र के बेंगोकलां पंचायत अंतर्गत पथेल गांव के बघमरी टोला की है।

 
बताया जाता है कि क्षेत्र में दहशत फैलाने और लेवी वसूलने के लिए बनियाबंध-पथेल मुख्य सड़क निर्माण कार्य में लगे जेसीबी, बाइक, ट्रैक्टर व पोकलेन मशीन को फूंक दिया गया। घटना की सूचना मिलने के बाद राजपुर थाना की पुलिस घटनास्थल के लिए रवाना हो गयी। बताया जाता है कि माओवादी आलोक के बाइक दस्ते ने इस घटना को अंजाम दिया है।
 
इन दिनों माओवादियों की सक्रियता बढ़ी हुई है। 15 दिन के अंदर यह दूसरी नक्सली घटना है। सूत्रों ने बताया कि मंगलवार की रात झारखंड की सीमा के अंदर बघमरी टोला गांव में हजारीबाग के संवेदक अजय सिंह की कंपनी पुष्पांजलि कंस्ट्रक्शन सड़क निर्माण में लगी है। जो जेसीबी, मोटरसाइकिल, पानी टंकी को जलाया गया, इसी कंपनी की थी।
 
वहीं, बिहार सीमा से सटे 71 माइल से सिसियात्री सड़क निर्माण में लगे एक पोकलेन को भी जला दिया गया। इस सड़क का निर्माण भोला सरण सिंह औरंगाबाद द्वारा कराया जा रहा है। माओवादियों की इस कार्रवाई से क्षेत्र के संवेदकों में दहशत का माहौल है।
 
घटना की जानकारी मिलते ही राजपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। इससे पूर्व भी माओवादियों ने बिहार के जयगिर में तीन जेसीबी और एक ट्रैक्टर को जला दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS