ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व मंत्री यशवंत सिन्हा को श्रीनगर एयरपोर्ट से भेजा गया वापस, अन्य सदस्यों को अनुमति मिलीगंगा के जलस्तर में लगातार वृद्धि: कई गांवों पर बाढ़ का खतरा मंडराया, इलाके के लोग सहमेसंजीदा अभिनय के लिये मशहूर विद्या बालन की फिल्म ‘शकुंतला देवी’ का टीजर रिलीजमुख्यमंत्री योगी ने बलिया में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का किया हवाई सर्वेक्षण, बाढ़ पीड़ितों को दी सामग्रीप्रधानमंत्री मोदी ने लिया मां हीरा बेन का आशीर्वाद, साथ किया भोजनमहादलित बस्ती भंटाडीह में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, 437 मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षणचतरा में पुलिस ने टीपीसी के सबजोनल कमांडर शेखर गंझू को दबोचा, 5 लाख का था इनामबिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने पितरों की आत्मा के लिए किया पिंडदान
झारखंड
भालुओं के हमले में एक ग्रामीण की मौत, पांच अन्य घायल, दहशत में हैं लोग
By Deshwani | Publish Date: 19/4/2019 3:57:07 PM
भालुओं के हमले में एक ग्रामीण की मौत, पांच अन्य घायल, दहशत में हैं लोग

लोहरदगा। किस्को थाना क्षेत्र में शुक्रवार को जंगली भालुओं ने हमला कर एक ग्रामीण को मार डाला जबकि इस दौरान पांच अन्य ग्रामीण घायल हो गए। घायलों में से एक की हालत गंभीर है जिसे इलाज के लिए रिम्स रेफर किया गया है। उधर, घटना की सूचना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और भालुओं को जंगल खदेड़ने में जुट गई है। घायलों ने तीन भालुओं की बात कही है जबकि वन विभाग के ऑफिसर विकास कुमार उज्जवल ने एक भालू की बात कही है। 

 
ग्रामीणों ने बताया कि जंगली भालुओं ने सबसे पहले कुडू थाना क्षेत्र के कमले गांव में पहुंचे। यहां भालुओं ने 59 वर्षीय रमेश साहू पर हमला कर दिया। हमले में रमेश गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद परिजन उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जा रहे थे, तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई। उधर, घटना के बाद ग्रामीणों द्वारा भगाए जाने के बाद भालुओं का दल सदर थाना क्षेत्र के कुरसे गांव पहुंचा। यहां भालुओं ने 40 वर्षीय उपेंद्र पाहन, 60 वर्षीय धमुक पाहन और 45 वर्षीय सलीम अंसारी को घायल कर दिया। 
 
 
कुरसे गांव से खदेड़े जाने के बाद भालुओं का दल किस्को थाना क्षेत्र के किस्को अंबा टोली पहुंचा। यहां भालुओं ने 19 वर्षीय गुफरान अंसारी और पाखर बोंडोबार निवासी 18 वर्षीय नगेशिया को घायल कर दिया। उधर, डीएफओ विकास कुमार उज्जवल का कहना है कि एक भालू ने हमला कर एक ग्रामीण को मार डाला है। साथ ही, पांच ग्रामीणों को घायल भी कर दिया है। हम भालू को जंगल की ओर खदेड़ने का प्रयास कर रहे हैं। डीएफओ ने ग्रामीणों से अपील की है कि वे किसी भी स्थिति में भालू के नजदीक ना जाएं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS