ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
अपनी मांगों को लेकर दो दिनों की हड़ताल पर बैंककर्मी, नहीं हो सकेगा जरूरी काम
By Deshwani | Publish Date: 8/1/2019 2:38:55 PM
अपनी मांगों को लेकर दो दिनों की हड़ताल पर बैंककर्मी, नहीं हो सकेगा जरूरी काम

रांची। राजधानी रांची सहित राज्यभर की 3800 बैंक शाखाएं आज से दो दिन का हड़ताल की वजह से बंद रहेगी। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉम्पिटिशन के आह्वान पर यह हड़ताल बुलाया गया है। हड़ताल कर ये बैंक अधिकारी बैंक के सामने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। 

 
यह बैंकों का राष्ट्रव्यापी हड़ताल है और इन बैंक अधिकारियों का मांग है सभी बैंक अधिकारियों को केंद्र सरकार की अनेक कार्यकालों के समान वेतन मिले और चार्टर ऑफ डिमांड के अनुरूप वेतन समझौता बैंक का वर्किंग डे छ: दिन की जगह पांच दिन किया जाए। साथ ही नई पेंशन नीति को बदलकर पुरानी व्यवस्था को लागू की जाए।
 
बैंक अधिकारियों की ये भी मांग है कि क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों के अधिकारों को राष्ट्रीयकृत बैंकों की तर्ज पर पेंशन एवं एवं अन्य लाभ दिया जाए। बिहार में भी अगले दो दिनों तक सभी बैंक शाखाएं हड़ताल की वजह से बंद रहेंगी। इससे आम लोगों का बैंक का काम रूकेगा। 
 
कर्मियों की मांग है कि वे पूरानी पेंशन नीति को लागू करे इसके अलावे इनका मांग यह भी है कि सातवें वेतनमान में अशुद्धियों को दूर किया जाए। लंबे अरसे से संविदा पर काम कर रहे कर्मियो को परमानेंट सेवा की जाए। इनकी कुल 10 मांगे है। सांकेतिक हड़ताल के बाबजूद भी यदि मोदी सरकार नहीं मानी तो बैंककर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के मूड में हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS