ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
पुलिस ने इनामी टीएसपीसी जोनल कमांडर को किया गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 3/12/2018 4:01:31 PM
पुलिस ने इनामी टीएसपीसी जोनल कमांडर को किया गिरफ्तार

चतरा। पुलिस ने तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के उग्रवादियों को एक और बड़ा झटका दिया है। दो लाख के इनामी जोनल कमांडर सुरेंद्र गंझू उर्फ मनीष को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से 87,520 रुपये नकद और तीन मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। मनीष की गिरफ्तारी उसके पैतृक घर लावालौंग से हुई है। पिछले चार दिनों में चतरा पुलिस ने टीएसपीसी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए यह दूसरी बड़ी उपलब्धी अर्जित की है। मनीष के पहले 29 नवंबर को एरिया कमांडर प्रशांत उर्फ पंकज उर्फ अवधेश सिंह की गिरफ्तारी हुई थी।

 
इनामी जोनल कमांडर की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक अभियान निगम प्रसाद ने समाहरणालय में पत्रकारों को बताया कि एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि सुरेंद्र गंझू अपने गांव लावालौंग आया हुआ है। सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर ने एक छापेमारी दल का गठन किया। जिसमें जिला बल और सीआरपीएफ की 190वीं बटालियन के जवान शामिल थे। टीम का नेतृत्व पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय वरुण देवगम और सीआरपीएफ द्वितीय कमान अधिकारी अजय कुमार सिंह कर रहे थे।
 
उन्होंने बताया कि छापेमारी दल के सदस्य उसके पैतृक गांव पहुंचे और मनीष के घर को चारों ओर से घेर लिया। तत्पश्चात घर की तलाशी ली गई। तलाशी में ही उसे गिरफ्तार किया गया। अपर पुलिस अधीक्षक अभियान ने बताया कि मनीष का कार्य क्षेत्र मुख्य रूप से लातेहार और पलामू रहा है। उसके ऊपर करीब छह मामले दर्ज हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS