ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
बाबा दरवार में आए श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा प्रदान कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता : रघुवर दास
By Deshwani | Publish Date: 20/8/2018 2:22:26 PM
बाबा दरवार में आए श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा प्रदान कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता : रघुवर दास

देवघर। आज सावन की आखिरी सोमवारी है। इस मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देवघर पहुंचे कांवरिया श्रद्धालुओं से सीधी बात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों एवं दूसरे देशों से पहुंचे कांवरिया श्रद्धालुओं को बेहतर से बेहतर सुविधा प्रदान कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश से आए कांवरिया श्रद्धालुओं के लिए मेला एक्सप्रेस चलाने पर विचार किया जा रहा है।


उन्होंने कहा कि मेला एक्सप्रेस चलाने के संबंध में रेल मंत्री भारत सरकार से बात हुई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी जी से भी मेला एक्सप्रेस चलाए जाने पर विचार विमर्श किया गया है। मेला एक्सप्रेस चलाए जाने के प्रस्ताव पर रेल मंत्रालय से सकारात्मक आश्वासन भी मिला है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले वर्षों में देवघर को अंतर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। साथ ही रघुवर दास ने कहा कि देवघर में जल्द ही एयरपोर्ट का भी निर्माण कराया जाएगा। जिससे दूसरे देशों अथवा राज्यों से कांवरिया श्रद्धालुओं को बाबा धाम आने में काफी सुविधा होगी।  2019 तक देवघर में एम्स  स्थापना होगी साथ ही ओपीडी भी शुरू किया जाएगा।

इस दौरान रघुवर दास ने वहां पहुंचे कांवरियों से भी बात की और उनकी राय जानने कोशिश की। सिलीगुड़ी पश्चिम बंगाल से आए कांवरिया संजीव दास ने कहा कि सुल्तानगंज से देवघर तक बालू मिट्टी, पानी, शौचालय एवं टेंट सिटी की व्यवस्था बहुत ही अच्छे तरीके से की गई है। व्यवस्था अच्छी होने के कारण इस बार कांवरियों को किसी प्रकार की तकलीफ नहीं हो रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा आप ट्विटर के माध्यम से भी कांवरिया और श्रद्धालु अपनी शिकायत एवं सुझाव दे सकते हैं। उनके शिकायत एवं सुझाव पर बिना किसी देर के कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने सावन की चौथी सोमवारी के अवसर पर झारखंड सहित अन्य राज्यों एवं विदेशों से पहुंचे कांवरिया श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS