ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
केरल के बाढ़ में झारखंड के 450 मजदूर फंसे, परिजन परेशान
By Deshwani | Publish Date: 19/8/2018 11:22:11 AM
केरल के बाढ़ में झारखंड के 450 मजदूर फंसे, परिजन परेशान

जामताड़ा। केरल में आयी बाढ़ में जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र के जामताड़ा, करमाटांड़ एवं नारायणपुर के करीब साढ़े चार सौ मजदूर फंसे हुए हैं। सभी मजदूर केरल के इडुक्की, वायनाड, त्रिवेंद्रम और पलक्कड़ जिले में काम करने गये थे। जहां वर्तमान में बाढ़ आया हुआ है। पिछले दो दिन से सभी मजदूरों का संपर्क उनके परिजनों से नहीं हो पा रहा है। 

 
इस कारण मजदूरों के परिजनों को अनहोनी की चिंता सता रही है। जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी बाढ़ में फंसे मजदूरों के परिजनों से मुलाकात की और पीएमओ ऑफिस से बातचीत की। बातचीत के दौरान विधायक से पीएमओ ऑफिस के अधिकारी ने बाढ़ में फंसे सभी मजदूरों के नाम और पते मेल करने की बात कही है। इसके बाद विधायक ने मजदूरों की पूरी जानकारी पीएमओ ऑफिस को मेल पर उपलब्ध करा दी है।
 
जिला में मजदूरी करने का साधन नहीं रहने के कारण जिले के विभिन्न क्षेत्र के लोग दूसरे राज्य जैसे केरल, दिल्ली, यूपी, पश्चिम बंगाल सहित अन्य जगह से पलायन करते रहते हैं। 
 
छह माह पूर्व जामताड़ा, नारायणपुर तथा करमाटांड़ से करीब साढ़े चार सौ मजदूर केरल के इडुक्की, वायनाड, त्रिवेंद्रम और पलक्कड़ जिला में स्थित कारखाना में काम करने के लिए गये हुए थे। जिसमें अधिकांश मजदूर नारायणपुर थाना क्षेत्र के हैं, लेकिन केरल में आये भीषण बाढ़ में सभी मजदूर फंसे हुए हैं।
 
 विधायक डॉ इरफान अंसारी ने कहा कि क्षेत्र से लगातार मजदूर पलायन कर रहे हैं. बाढ़ में मजदूरों के फंसने की जानकारी मिली है. मैं स्वयं मजदूरों के परिजनों से जाकर मिला तथा मजदूरों की सूची मुख्य सचिव व पीएमओ ऑफिस को मेल पर दिया है. ताकि जल्द ही बाढ़ में फंसे मजदूरों का पता चल सके और उसे सकुशल वापस घर लाया जा सके. मुख्य सचिव ने भरोसा दिलाया है कि जल्द ही सभी मजदूरों का पता लगाकर सुरक्षित स्थान पर लाया जायेगा। सभी मजदूर नारायणपुर, करमाटांड़ जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र के दो दिन से नहीं हो पा रहा है मजदूरों से संपर्क, परिजनों की चिंता बढ़ी 
 
केरल काम करने के लिए गये नारायणपुर प्रखंड के तरकूजोड़ी गांव निवासी सकबुल अंसारी गुरुवार को आखिरी बार अपने पिता रफिक मियां को फोन किया था. जिसमें सकबुल अंसारी ने अपने पिता से कहा कि यहां पर चारों तरफ सिर्फ पानी ही पानी दिख रहा है, हमलोग जिस घर में थे. वह घर बाढ़ में बह गया है. इस कारण हमलोग काफी परेशान हैं. हमलोग के पास खाने के लिए कुछ भी नहीं बचा है. उसके बाद सकबुल का फोन कट गया. उसके बाद से फिर संपर्क नहीं हो पाया. इस संबंध में सकबुल के पिता रफिक मियां ने बताया कि यहां से जो भी मजदूर काम करने के लिए केरल गये थे. सभी बाढ़ में फंसे हुए हैं.
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS