ब्रेकिंग न्यूज़
राफेल पर कांग्रेस के दुष्प्रचार का देश भर में पर्दाफाश करेगी भाजपामध्यप्रदेश: चुनाव से पहले शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक, प्रदेश को मिलीं ये नई सौगातेंसलमान खान के इस गाने ने बना दिया रिकॉर्ड, बॉलीवुड में आज तक नहीं हुआ ऐसाबिजली संकट को लेकर धनबाद के लोगों ने सरकार के विरोध में खोला मोर्चायूपीः कुलदीप यादव गिरफ्तार, गरीब लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए करता था प्रभावितलगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से केदार घाटी में जनजीवन अस्त-व्यस्त, सैकड़ों यात्री फंसेतेजस्वी ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना, कहा- बिहार में आम हो गया AK-47 हथियारपदमा शुक्ला हुई बागी, भाजपा का साथ छोड़ थामा कांग्रेस का हाथ
झारखंड
राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राज्य की सुख शांति के लिए बाबा मंदिर में किया जलाभिषेक
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2018 8:05:42 PM
राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राज्य की सुख शांति के लिए बाबा मंदिर में किया जलाभिषेक

 देवघर। श्रावणी मेले में ट्रेन रूट से देवघर पहुंची झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद मानसरोवर तट स्थित इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम में बोल बम, बोल बम, बोल बम के उद्घोष के साथ कांवरियों को संबोधित किया। राज्यपाल ने कहा कि मैंने राज्य की सुखशांति के लिए बाबा पर जलाभिषेक किया। देश में 12 ज्योतिर्लिंग है। लेकिन, देवघर के ज्योतिर्लिंग का महत्वपूर्ण स्थान है। यह आस्था व विश्वास का केंद्र है। देश, समाज व लोगों की सुख समृद्धि के लिए यहां लाखों की संख्या में भक्त आते हैं। 

 
उन्‍होंने कहा कि हमलोग एक दिन जलाभिषेक करते हैं तो कितना आगे बढ़ते हैं। साल में 365 दिन सादगी का जीवन जीएं। इसके लिए बाबा को अंतरमन से याद करना चाहिए। आपलोग इतनी दूरी तय कर देवघर आते हैं। लेकिन, जलाभिषेक के बाद आपके चेहरे पर न कोई थकान, न कोई परेशानी, न ही कोई चिंता दिखाई देती है। आपलोग एक दिन जल चढ़ाते हैं तो हमलोगों पर सालों भर शांति बरसता है। बाबा का नाम आशुतोष भी है। इसलिए उन्हें हमेशा याद करते रहे।
 
राज्‍यपाल ने कहा कि यहां की व्यवस्था को और भी बेहतर बनाने के लिए मुख्यमंत्री से बात की हूं। आपलोगों के सहयोग से यह देश का बड़ा मंदिर होगा। कार्यक्रम के बाद राज्यपाल बासुकिनाथ के लिए प्रस्थान कर गयीं। इससे पहले राज्यपाल मंगलवार की सुबह ट्रेन मार्ग से देवघर पहुंची। रांची-दुमका एक्सप्रेस ट्रेन के विशेष कोच से देवघर रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय दुमका के कुलपति, देवघर डीसी राहुल कुमार सिन्हा, एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने बुके देकर उनका स्वागत किया। 
 
राज्यपाल को देवघर सर्किट हाउस में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। राज्‍यपाल ने सुबह करीब आठ बजे बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस मौके पर संताल परगना आयुक्त भगवान दास, डीपीआरओ रवि कुमार, असिस्टेंट डीपीआरओ रोहित कुमार, डीआइओ एबी राय आदि उपस्थित थे।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS