ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
लोहरदगा में मिला विस्फोटकों का जखीरा
By Deshwani | Publish Date: 10/8/2018 4:04:02 PM
लोहरदगा में मिला विस्फोटकों का जखीरा

लोहरदगा। राजधानी रांची से सटे लोहरदगा जिला में पुलिस और सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। भाकपा माओवादियों की धर-पकड़ के लिए चलाये गये सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों को कई विस्फोटक और बम बनाने के सामान मिले हैं। इसमें हैंड ग्रेनेड, लिवर हैंड ग्रेनेड, स्टील कंटेनर, स्ट्रेक्स स्प्रिंग, डेटोनेटर, कोडेक्स वायर, सेफ्टिक फ्यूज और यूरिया शामिल हैं।

 
पुलिस ने बताया कि सर्च अभियान के दौरान जो विस्फोटक और बम बनाने के सामान बरामद हुए हैं, उन्हें भाकपा माओवादियों ने छिपाकर रखा था। कहा गया कि जिला के सीआरपीएफ-158 बटालियन और जिला पुलिस बल ने गुरुवार को संयुक्त सर्च अभियान चलाया था।
 
सुरक्षा बलों का दस्ता किस्को थाना क्षेत्र के रुदनीपाठ पहुंचा, तो उन्हें एक जगह भाकपा माओवादियों द्वारा छिपाकर रखे गये विस्फोटक और बम बनाने के सामान मिले।
 
बरामद समानों की लिस्ट :
-हैंड ग्रेनेड : 03 पीस
-लिवर हैंड ग्रेनेड : 03पीस
-स्टील कंटेनर : 01 पीस
-स्ट्रेक्स स्प्रिंग : 03 पीस
-डेटोनेटर : 15 पीस
-कोडेक्स वायर : 30 मीटर
-सेफ्टिक फ्यूज : 50 मीटर
-यूरिया : 700 ग्राम।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS