ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
लोगों का जनमत आजसू के साथ है : सुदेश महतो
By Deshwani | Publish Date: 21/7/2018 4:31:50 PM
लोगों का जनमत आजसू के साथ है : सुदेश महतो

रांची। झारखंड में भाजपा-आजसू गठबंधन में दरार धीरे-धीरे उभरकर सामने आने लगा है। एक दिवसीय दौरे पर चतरा पहुंचे आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा है कि आजसू पार्टी सरकार के कार्यों का मूल्यांकन कर रही है। आजसू सुप्रीमो ने कहा कि सरकार द्वारा किए जा रहे विकास योजनाओं के क्रियान्वयन व उससे होने वाले विकास के कई मापदंड होते हैं। जन कल्याणकारी व मूलभूत सुविधाओं से संबंधित कार्य ही सरकार की पहचान होती है। लेकिन वर्तमान में राज्य की जनता लाल और पीला कार्ड के अलावा पेंशन के लिए टेंशन में है। उन्होंने कहा कि कोर कमेटी की बैठक के बाद जल्द ही जनहित में कोई ठोस निर्णय लेंगे।

 महतो ने कहा कि लोगों का जनमत आजसू पार्टी के साथ है। अपने चतरा दौरे के दौरान सरकार को आड़े हाथों लेते हुए आजसू सुप्रीमो ने कहा कि वर्तमान में केंद्र और राज्य सरकार कई कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित कर रही है। लेकिन वर्तमान में झारखंड की स्थिति काफी बदतर है। करोड़ों रुपये खर्च होने के बावजूद सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं धरातल पर नहीं उतर पा रही हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी जनहित में विचार कर रही है जल्द ही कोई ठोस निर्णय सबके सामने आ जाएगा।

आजसू सुप्रीमो ने दबी जुबान कहा कि वर्तमान में बहुमत सरकार के साथ है, लेकिन जनमत नहीं। बहुमत के साथ-साथ जनमत को हासिल करने के लिए सरकार को आम लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरना होगा। भूमि अधिग्रहण बिल को लेकर विधानसभा में हो रहे हंगामे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आजसू सुप्रीमो ने कहा कि यह वर्तमान में प्रदेश के लिए ज्वलंत मुद्दा है। ऐसे में सत्ता पक्ष व विपक्ष दोनों को शांतिपूर्ण तरीके से इस मुद्दे पर चर्चा करनी चाहिए।


हालांकि आजसू सुप्रीमो ने भी सरकार के भूमि अधिग्रहण बिल को जल्दबाजी व बगैर विषयों की जानकारी का लिया गया निर्णय बताया. आजसू सुप्रीमो जिले के इटखोरी में मैट्रिक इंटर की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं के साथ-साथ दारोगा पद पर चयनित प्रत्याशियों को सम्मानित करने चतरा पहुंचे थे.

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS