ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
झारखंड
फ्लाइओवर का काम शुरू, तीन पिलर के लिए की गयी पाइलिंग, कुल 19 पिलर बनेंगे
By Deshwani | Publish Date: 20/7/2018 12:17:15 PM
फ्लाइओवर का काम शुरू, तीन पिलर के लिए की गयी पाइलिंग, कुल 19 पिलर बनेंगे

 रांची। कांटाटोली चौक पर फ्लाइओवर का निर्माण कार्य गुरुवार को शुरू हो गया. मोदी प्रोजेक्ट द्वारा कांटाटोली चौक से लेकर मंगल टावर के बीच 150 मीटर के दायरे में तीन पिलर बनाने के लिए पाइलिंग का काम शुरू किया गया। इससे पहले विधि-विधान से पूजा-अर्चना की गयी। यहां 150 मीटर के दायरे में रोड को ब्लॉक करके निर्माण कार्य कराया जा रहा है।

 
कांटाटोली फ्लाइओवर के लिए कुल 19 पिलर का निर्माण किया जायेगा। इसके लिए रोड के दोनों ओर सर्विस रोड का निर्माण कराया गया है, जिस पर ट्रैफिक का मूवमेंट जारी है. इधर, जुडको द्वारा बाकी के 16 पिलरों के निर्माण के लिए मार्किंग का काम जारी है। ताकि सभी पिलर एक केंद्र पर बन सकें। मार्किंग के दौरान कई स्थानों पर जमीन कम मिली है। क्योंकि जिला प्रशासन की ओर से अधिग्रहित की गयी जमीन पर गिरा मलबा अब तक नहीं हटाया गया है। 
 
कांटाटोली चौक पर नयी ट्रैफिक व्यवस्था लागू होने के तीसरे दिन गुरुवार को वाहनों का आवागमन सामान्य रहा। सर्विस रोड के धंसे होने के बावजूद चौक के आसपास में कहीं पर जाम नहीं लगा। हालांकि, सड़क के धंसे होने के कारण वाहन चालकों को इधर से गुजरने में थोड़ी परेशानी हुई। लेकिन ट्रैफिक पुलिस की मुस्तैदी के कारण वाहनों का परिचालन सामान्य रहा।
 
पिलर निर्माण को लेकर सड़क पर आवागमन बंद कर दिया गया है। इससे चौक के कोने पर खड़े होनेवाले ऑटो अब मंगल टावर के समीप ऑटो को खड़ा कर सवारियों को चढ़ा रहे हैं। दो दिनों तक तो इन ऑटोवाले ने अपने ऑटो को सड़क किनारे खड़े कर सवारियों को बैठाया। 
 
लेकिन, गुरुवार को ये फिर सड़क पर आकर खड़े होने लगे। एक ही कतार में दो तीन ऑटो के खड़े होने के कारण किसी किसी समय यहां सड़क पर जाम लग जा रहा था। ट्रैफिक पुलिस के नहीं होने के कारण इनकी मनमानी और बढ़ गयी थी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS