ब्रेकिंग न्यूज़
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: अब भ्रष्टाचार पर क्यों नहीं बोलते प्रधानमंत्री मोदी: राहुल गांधीहांगकांग ओपन टूर्नामेंट के पहले दौर में सिंधू की संघर्षपूर्ण जीत, प्रणीत बाहरसिंगापुर में प्रधानमंत्री मोदी ने लॉन्च किया ‘एपिक्स’, 23 देशों के जुड़ेंगे दो अरब लोगराफेल डील पर सुनवाई खत्म, उच्चतम न्यायालय ने फैसला रखा सुरक्षितसुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार दुबई में शाही परिवार से मिलेट्रंप ने व्हाइट हाउस में जलाया दीया, कहा- मोदी का करता हूं सम्मान'मरजावां' फिल्म से जुड़ा एक और एक्ट्रेस का नाम, Twitter पर किया खुशी का इजहाररालोसपा नेता की गोली मारकर हत्या, परिजनों को ढांढस बंधाने पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा
झारखंड
एमजीएम में सभी 100 सीटों पर होगा नामांकन
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2018 2:29:09 PM
एमजीएम में सभी 100 सीटों पर होगा नामांकन

 रांची । सुप्रीम कोर्ट ने महात्मा गांधी मेडिकल (एमजीएम) कॉलेज, जमशेदपुर में सीटें कम करने संबंधी मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआइ) के फैसले पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस यूयू ललित की बेंच ने एमसीआइ के फैसले पर  रोक लगाते हुए झारखंड सरकार को तीन महीने के अंदर आवश्यक सुधार करने को कहा  है। एमसीआइ ने पठन-पाठन संबंधी कमियों का हवाला देते हुए एमजीएम की कुल सीटें चालू सत्र के लिए 100 से घटा कर 50 कर दी थी। इसके खिलाफ राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट गयी थी। 

 सुप्रीम कोर्ट ने एमजीएम की सभी 100 सीटें सशर्त बहाल करते हुए राज्य सरकार से कहा है कि वह तीन माह के अंदर मेडिकल कॉलेज की सभी कमियां दूर कर ले।
एमजीएम में सभी...
 
इसके बाद एमसीआइ फिर से कॉलेज का निरीक्षण कर अपना अनुमोदन देगा। सुप्रीम कोर्ट ने संबंधित कमियों को दूर करने के लिए मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव को जिम्मेवार बनाया है। दोनों अधिकारियों ने सुप्रीम कोर्ट में लिखित रूप से दिया है कि तय समय में आवश्यक सुधार कर लिया जायेगा। एमसीआइ ने देश भर के कई मेडिकल कॉलेजों की कुल 10400 सीटें कम कर दी थी। इसमें एमजीएम कॉलेज की सीटें भी शामिल थीं।
 
सुप्रीम कोर्ट ने एमसीआइ 
के फैसले पर लगायी रोक 
तीन माह में कमियां दूर करने का आदेश 
अधिकारियों ने दिया लिखित आश्वासन 
एमसीआइ ने जो कमियां बतायी हैं,  उन्हें दूर करने की कार्रवाई पहले ही शुरू कर दी है। कॉलेज के कई विभागों  में रिक्त पदों के लिए साक्षात्कार लिये गये हैं। आधारभूत संरचना को भी  मजबूत किया जा रहा है। राज्य के मेडिकल कॉलेजों में सीटें अब कम नहीं  होंगी। 
- निधि खरे, सचिव, स्वास्थ्य विभाग 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS