ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
धनबाद पहुंच मुख्यमंत्री ने ली प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल का जायजा
By Deshwani | Publish Date: 23/5/2018 3:43:30 PM
धनबाद पहुंच मुख्यमंत्री ने ली प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल का जायजा

धनबाद। आज मुख्यमंत्री रघुवर दास हेलिकॉप्टर से धनबाद के सिंदरी स्थित बलियापुर हवाईपट्टी पहुंचे। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री के 25 मई के दौरे को लेकर तैयारियों की समीक्षा की। प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल का जायजा लेने के बाद सीएम रघुवर दास ने कहा कि सिंदरी के बंद एफसीआई खाद कारखाना नेहरू मंत्रिमंडल में शामिल उद्योग मंत्री श्यामा प्रासाद मुखर्जी के द्वारा स्थापित किया गया था। इस खाद कारखाना को खोलने के लिए भाजपा भावनात्मक रूप से प्रयास कर रही है।

 

उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान किए वादे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 मई को पूरा करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री के इस दौरे के बाद प्रदेश के विकास में तेजी आएगी और देश-दुनिया में झारखंड का नाम रौशन होगा।

 

मुख्यमंत्री ने प्रेसवार्ता कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के चार साल पूरे होने वाले हैं। इस मौके पर पीएम झारखंड की जनता को करीब 50 हजार करोड़ की सौगात देंगे। देश के किसानों के हित का ख्याल रखते हुए सिंदरी में हर्ल खाद कारखाने का शिलान्यास करने जा रहे हैं। सिंदरी खाद कारखाना के अलावा देवघर में एम्स व एयरपोर्ट का भी शिलान्यास भी होगा। बिजली उत्पादन के लिए पतरातू में एनटीपीसी पावर प्लांट का भी शिलान्यास होना है। इस प्लांट के लगने के बाद पड़ोसी राज्यों को भी बिजली आसानी से मिल पाएगी. झारखंड ऊर्जा के क्षेत्र में पावर हब बनेगा।

 

उन्होंने कहा कि सूबे के गरीबों को आसानी से सस्ती दवा उपलब्ध हो सके, इसके लिए 250 जनऔषधि केंद्र खुलेंगे। इसका भी एमओयू होगा। रघुवर दास ने पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं पर टीएमसी कार्यकर्ताओं के हमला को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को तानाशाह करार दिया और कहा कि इस घटना को लेकर पीएम भी गंभीर है। आगामी चुनाव में ममता को जनता सबक सिखाएगी। बलियापुर हवाईपट्टी के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ मुख्य सचिव, डीजीपी, सांसद पीएन सिंह, सिंदरी विधायक फुलचंद मंडल, धनबाद विधायक राज सिन्हा, बोकारो डीआईजी प्रशांत कुमार, जिले के उपायुक्त व एसएसपी समेत कई आलाधिकारी मौजूद रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS