ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
‘लोकतंत्र की हत्या कर आत्मसमर्पण का नाटक कर रही है भाजपा’
By Deshwani | Publish Date: 20/5/2018 10:54:00 AM
‘लोकतंत्र की हत्या कर आत्मसमर्पण का नाटक कर रही है भाजपा’

जमशेदपुर। आज कर्नाटक चुनाव में फ्लोर टेस्ट में हार से पहले येदुरप्पा के द्वारा इस्तीफा दिए जाने को कांग्रेसी नेता ऋषि पांडेय ने "लोकतंत्र की हत्या कर आत्मसमर्पण का नाटक" करार दिया है। प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से ऋषि ने कहा कि भाजपा ने सरकार बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी। इसका जीता जागता उदाहरण था येदुरप्पा का लोकसभा सदस्य से इस्तीफा देना। 

ईमानदारी की बात ढकोसला - ऋषि ने भाजपा द्वारा ईमानदारी की बात कहे जाने को ढकोसला और हास्यापद बताया। ऋषि ने कहा कि अगर भाजपा में ईमानदारी रहती तो वो सरकार बनाने की पहल नहीं करती। पैसों के दम पर,छल-कपट और डरा धमकाकर सरकार बनाने वाली भाजपा ने कर्नाटक में भी बहुत कोशिशें की मगर उनका ये हथकंडा कभी काम नहीं आया।

 

कर्नाटक में भाजपा ने की लोकतंत्र की हत्या

ऋषि ने जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कहा कि कर्नाटक चुनाव के फैसले आने के दरम्यान से ही भाजपा ने सरकार बनाने की नाकाम कोशिशें जारी कर दी। राज्यपाल को मोहरा बना भाजपा ने कांग्रेस-जेडीएस के सरकार बनाने के दावे को खारिज करा दिया। उसके बाद खुद सरकार बनाने की पहल शुरू की। आनन फानन में लोकसभा सदस्य येदुरप्पा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी और बहुमत साबित करने के लिए राज्यपाल से समय ले लिया 15 दिनों का!ऋषि ने कहा कि इस पूरे प्रकरण में राज्यपाल भी दोषी है और उन्हें भी नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।

 

लोकतंत्र की जीत हुई है

मेघालय और गोवा से सीख लेते हुए कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक चुनाव में शुरू से सख्ती बरती और खरीद फरोख्त पर रोक लगाते हुए लोकतंत्र को बचाने का कार्य किया! इसके लिए अध्यक्ष श्री राहुल गांधी और कर्नाटक चुनाव में शुरू से अंत तक लगी पूरी टीम बधाई की पात्र है! 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS