ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
मुखिया-मीना देवी ने पर्यटक स्थल घोषित करने को मुख्यमंत्री को मांग पत्र सौंपा
By Deshwani | Publish Date: 19/4/2018 10:15:36 AM
मुखिया-मीना देवी ने पर्यटक स्थल घोषित करने को मुख्यमंत्री को मांग पत्र सौंपा

कांडी। प्रखंड क्षेत्र के सरकोनी पंचायत अंतर्गत सतबहिनी झरना तीर्थ को पर्यटन स्थल घोषित करने के लिए सरकोनी पंचायत-मुखिया-मीना देवी ने मुख्यमंत्री को मांग पत्र सौंपा।

मुखिया-मीना देवी ने कहा कि सतबहिनी झरना तीर्थ स्थल एक अति सुंदर व रमणीक स्थल है।लगभग 25 एकड़ भूमि में यहां नवनिर्मित विभिन्न देवी-देवताओं का भव्य मंदिर है। साथ हीं पहाड़ से कल-कल बहती झरना भी आकर्षक का केंद्र है।
सतबहिनी झरना तीर्थ स्थल के उत्तर में एक बड़ा सा हउकाहा बांध अवस्थित है ,जो पचास हेक्टेयर भूमि में लगे लगभग पचास हजार पौधे को सिंचित करने का एक मात्र साधन है।
वन विभाग द्वारा लगाए गए नर्सर की हरियाली भी पर्यटक मन बरबस मोह लेते हैं।
मुखिया-मीना देवी ने इस रमणीक स्थल को पर्यटक स्थल का दर्जा दिलाते हुए सतबहिनी महोत्सव कराने व मां सतबहिनी स्थित भगवती के दर्शन हेतु पधारने की अपील की हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS