ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
झारखंड राज्यसभा चुनाव : भाजपा कांग्रेस की मैच बराबरी पर खत्म
By Deshwani | Publish Date: 24/3/2018 1:30:44 PM
झारखंड राज्यसभा चुनाव : भाजपा कांग्रेस की मैच बराबरी पर खत्म

रांची। झारखंड में दो सीटों पर हुए राज्यसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस को एक-एक सीट मिली। भाजपा प्रत्याशी समीर उरांव और कांग्रेस के धीरज साह विजय घोषित किए गए। भाजपा के समीर उरांव को 27 वोट मिले और कांग्रेस प्रत्याशी धीरज साह को 26 वोट मिले। वहीं दूसरे सीट पर भाजपा प्रत्याशी प्रदीप सोंथालिया को 25 मत मिले थे, लेकिन आंकडों के मुताबिक सोंथालिया का आंकड़ा 25.99 तक पहुंचा। धीरज साहू ने 0.1 वैल्यू से सोंथालिया को हराया। जेवीएम विधायक प्रकाश राम के क्रॉस वोटिंग से विपक्षी खेमे में खलबली मची रही, लेकिन चुनाव का रिजल्ट आने के बाद झारखंड में विपक्ष की एकजुटता को बल मिला।

 

 

दिन भर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच शह और मात का खेल भी चलता रहा। भाजपा जहां समीर उरांव के सीट को लेकर आश्वस्त थी, वहीं दूसरी सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार धीरज साहू से चुनावी मुकाबला कर रहे सोंथालिया को जीत दिलाने के लिए भाजपा अपनी रणनीति को अमली जामा पहनाने में सक्रिय रही। चुनाव आंकड़ों के हथियार से जीता जाता है। भाजपा और कांग्रेस ने एक-एक सीट पर कब्जा कर चुनावी मैच को बराबरी पर खत्म किया। कांग्रेस को अन्य विपक्षी दलों का भी समर्थन हासिल था। चुनाव आयोग ने रात में काफी कशमकश के बाद जारी परिणामों में भाजपा के समीर उरांव एवं कांग्रेस प्रत्याशी धीरज प्रसाद साहू को निर्वाचित घोषित किया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS