ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
मुख्यमंत्री रघुवर दास पीएम मोदी उज्ज्वला योजना की समीक्षात्मक बैठक में हुए शामिल
By Deshwani | Publish Date: 16/3/2018 1:54:26 PM
मुख्यमंत्री रघुवर दास पीएम मोदी उज्ज्वला योजना की समीक्षात्मक बैठक में हुए शामिल

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उज्ज्वला योजना की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि पीएम मोदी की अपील पर लाखों लोगों ने देशभर में गैस सब्सिडी छोड़ दी। 

 
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अन्तर्गत झारखंड में 11 लाख से अधिक एलपीजी कनेक्शन दिए जा चुके है, जबकि 28 लाख कनेक्शन देने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि हमें यह लक्ष्य जल्द ही हासिल करना है। सीएम ने इस मौके पर पलामू और दूसरे मंडल के कार्यकर्त्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि इन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने प्रखंड सूची अध्यक्ष से कहा कि डीएसओ से लाभुकों की सूची प्राप्त करें। इसके साथ-साथ उन्होंने डीएसओ से भी सूची उपलब्ध करवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि पद का कोई महत्त्व नहीं है, कर्म करने पर ध्यान दें। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जोश और जुनून के साथ काम करें और 15 अप्रैल तक कनेक्शन के काम को खत्म कर दें।
 
रघुवर दास ने कहा कि 2011 की सूची में शामिल प्रत्येक गरीब परिवार को कनेक्शन मिल जाए। उन्होंने कहा कि कैंप लगाकर वितरणकर्त्ता और कार्यकर्त्ता मिलकर कनेक्शन दें। सीएम ने कहा कि जो भी गरीबों से पैसे की मांग करेगा, उसे होटवार जेल भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी ने पैसा लिया तो उसको बख्शा नहीं जाएगा। अब निजी स्तर पर कोई कनेक्शन नहीं देना है, सिर्फ कैंप लगाकर ब्लॉक स्तर पर अब वितरणकर्त्ता और विकास पदाधिकारी मिलकर गैस कनेक्शन दें। कैंप से लोग भी जागरूक होंगे और कनेक्शन देने में पारदर्शिता भी आएगी। सरकार की प्राथमिकता है जीरो भ्रष्टाचार। सभी जनजातीय समाज और पिछड़े समाज के लोगों को गैस कनेक्शन जल्द से जल्द प्रदान करवाए। उन्होंने कहा कि मानवता के लिए सेवा भाव के साथ हमें यह लक्ष्य हासिल करना है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS