झारखंड
कोडरमा में सीआईडी की टीम पहुंची, सात घंटे से लगा जाम हटा
By Deshwani | Publish Date: 14/2/2018 2:38:24 PM
कोडरमा में सीआईडी की टीम पहुंची, सात घंटे से लगा जाम हटा

 कोडरमा/रांची। चंदवारा थाना क्षेत्र में कांग्रेस जिलाध्यक्ष शंकर यादव की स्कार्पियो को बम से उड़ा दिये जाने की घटना से लोगों में आक्रोश है।  बुधवार सुबह हत्या के विरोध में एन एच 31 को झुमरी के पास ग्रामीणों ने जाम कर दिया हालांकि वार्ता के बाद यह जाम सात घंटे के बाद हटा लिया गया।  आक्रोशित लोग हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. ग्रामीणों के जाम के कारण दोनों ओर गाडियों की कतार लग गयी थी जिससे आवागमन बाधित था। ग्रामीण मृतकों के शव के साथ सड़क पर बैठे थे।

मामले की जांच को लेकर सरकार स्तर से एसआईटी का गठन हुआ है. वार्ता के बाद डीसी भुवनेश प्रताप सिंह ने यह  जानकारी दी। मौके पर एसपी शिवानी तिवारी भी मौजूद थे। नेता पीड़ित परिवार को नॉकरी व मुआवजे की भी मांग कर रहे थे जिसपर डीसी ने कहा कि वे सरकार से इसकी अनुशंसा करेंगे। जाम स्थल पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार, पूर्व मंत्री सह राजद की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी, बरही विधायक मनोज यादव, राजधनवार के माले विधायक राजकुमार यादव, पूर्व मुख्यमंत्री व झाविमो के सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी पहुंचे थे।
 
जांच के लिए सीआइडी की टीम आज सुबह कोडरमा पहुंची. जांच के दौरान पता चला कि भारी मात्रा में विस्फोटक और उसमे छड़ के छोटे-छोटे टुकड़े को लगाया गया था। वाहनों का परखच्चा घटना स्थल से 100 मीटर दूर तक फैला पाया गया। मौके पर डॉग स्क्वायड की टीम भी पहुंची. डीआईजी भीमसेन टूटी और अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद थे।
 
शंकर यादव की हत्या के बाद पार्टी नेताओं में आक्रोश है। इस हत्याकांड के खिलाफ कांग्रेस सड़क पर उतरेगी। राज्य में विधि-व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरेगी। प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने निर्देश दिया है कि शंकर यादव की हत्या के खिलाफ 15 फरवरी को राज्यभर में धरना का आयोजन करे़. हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कांग्रेसी राज्य भर में पुतला दहन करेंगे। राज्यपाल के नाम जिलों में उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा जायेगा।
 
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि तीन महीने पहले भी जिलाध्यक्ष शंकर यादव पर जानलेवा हमला हुआ था ऐसी घटना से जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार की विफलता साफ है। राज्य में जंगल राज चल रहा है अपराधी बेखौफ हो गये हैं और विधि-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गयी है़ विधायक सुखदेव भगत, इरफान अंसारी, बादल पत्रलेख ने भी घटना पर दु:ख जताते हुए जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS