रांची
बम विस्फोट में झारखंड के कांग्रेस नेता शंकर यादव की मौत
By Deshwani | Publish Date: 14/2/2018 11:54:30 AM
बम विस्फोट में झारखंड के कांग्रेस नेता शंकर यादव की मौत

रांची। झारखंड के कोडरमा जिले में मंगलवार देर शाम बम विस्फोट में कांग्रेस के एक नेता की मौत हो गई। कांग्रेस के कोडरमा जिला अध्यक्ष शंकर यादव (46) अपने वाहन से चंदवाड़ा जा रहे थे। तभी उनके वाहन के पास से गुजरते समय विस्फोटकों से भरी एक कार में धमाका हो गया। बम की चपेट में आने से शंकर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और उनके बॉडीगार्ड और चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान बॉडीगार्ड कृष्णा यादव की भी मृत्यु हो गई, जबकि वाहन चालक धमेंद्र यादव की हालत गंभीर बनी हुई है। 
 
सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक शिवानी तिवारी, एएसपी अजय पाल, एसडीपीओ अनिल शंकर, डीएसपी कर्मपाल उरांव, चंदवारा थाना प्रभारी सोनी प्रताप सिंह, बीडीओ पल्लवी सिन्हा मौके पर पहुंचे। एसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम पूरे मामले की जांच कर रही है।
 
मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि विस्फोट के वक्त जिलाध्यक्ष अपने वाहन से कहीं जा रहे थे। विस्फोट इतना घातक था कि शंकर यादव की गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। उनका शव भी क्षत-विक्षत हो गया। पुलिस के अनुसार घटना में शंकर यादव का प्राइवेट बॉडीगार्ड और वाहन चालक घायल हो गए थे जिन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान बॉडीगार्ड की भी मौत हो गई।
 
जिला अध्यक्ष को बम के द्वारा उड़ाए जाने की सूचना पर बरही के कांग्रेस विधायक मनोज यादव के साथ ही अन्य नेता घटनास्थल पर पहुंचे। लोगों में घटना के प्रति आक्रोश है। जानकारी के अनुसार शंकर यादव रोजाना की तरह नजदीक के चौपारण हजारीबाग क्षेत्र में संचालित अपने पत्थर खदान से काम काज देख कर लौट रहे थे। इसी दौरान पास से गुजर रहे वाहन में तेज धमाका हुआ। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS